दुर्ग जिले की सभी सीमाएं लॉकडाउन के कारण आज रात 12 बजे हो जायेगी सील

भिलाई,दुर्ग जिले में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसके चलते 6 अप्रैल की रात बारह बजे से ही दुर्ग जिले की सभी सीमाएं सील कर दी जायेगी। इस दौरान ई-पास के बिना किसी को जिले से बाहर आने-जाने के लिए अनुमति लेनी पड़ेगी। जिले में प्रवेश के लिए ई-पास जरूरी रहेगा। इस दौरान जिले की सभी सीमाएं सील कर दी जाएगी। केवल ई-पास धारी वाहनों को ही आवाजाही की अनुमति दी जाएगी। जिले में प्रवेश के लिए आवेदन के आधार पर ई-पास जारी किया जाएगा। दुर्ग जिला प्रशासन ने ई-पास के लिए आवेदन का फॉर्मेंट जारी किया है, यह व्यवस्था लॉकडाउन के 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक के लिए होगी। दुर्ग जिला प्रशासन ने ई-पास के लिए आवेदन का फॉर्मेंट जारी किया है, यह व्यवस्था लॉकडाउन के 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक के लिए होगी।
ई-पास के लिए कैसे करना होगा आवेदन
जिले में टोटल लॉकडाउन लगाने का आदेश कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने 2 अप्रैल को ही जारी कर दिया था। इस अवधि में आपातकालीन स्थिति में दुर्ग जिले से कही बाहर जाने और दुर्ग जिले में आने वाले लोगों के आवागमन के लिए अनुमति लेनी आवश्यक है। अति आवश्यकता पडऩे अथवा आपातकालीन स्थिति में आवेदनकर्ता इपासकोविडअप्रीलदुर्गएटदरेटजीमेलडॉटकाम में प्रारूप में आवेदन पत्र को भरकर ई-मेल के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। आवेदन पत्र की ई-मेल कॉपी ही मान्य की जाएगी। आवेदन पत्र ई-मेल मिलने के बाद ई-मेल के माध्यम से या आवेदन पत्र में दिए गए वॉट्सऐप नंबर द्वारा पास जारी किया जाएगा।
दुर्ग की सीमाएं रहेगी सील
टोटल लॉकडाउन के दौरान दूसरे जिले के लोगों का प्रवेश नहीं हो पायेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने ई-पास जारी करने के लिए ई-मेल और आवेदन का प्रारूप जारी किया है। जिले की सीमाएं पड़ोसी जिला राजनांदगांव, रायपुर, बेमेतरा, बालोद और धमतरी जिले को छूती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *