प्रशासन चाहे तो एक दिन में अवैध उत्खनन को बंद करा सकता है

ग्वालियर,पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह शनिवार को ग्वालियर प्रवास पर आए स्टेशन के बाहर उन्होंने पत्रकारों चे चर्चा भी की । उन्होंने एक दिन पहले ग्वालियर पुलिस पर रेत माफिया के हमले पर भी अपनी बात कही है। उनका कहना है कि प्रशासन चाहे तो एक दिन में अवैध उत्खनन को बंद करा सकता है। पर अवैध रेत का उत्खनन करने वालों का हिस्सा प्रशासन, शासन, विधायक, मंत्री व मुख्यमंत्री तक जाता है। उनका कहना था कि यह भी ठीक है कि आप हिस्सा लेते हो और उसके बाद कार्रवाई करते हो। यह उनका रोजगार है और पैसा लेकर कार्रवाई करोगे तो वो हमला भी करेंगे। अवैध रेत उत्खनन करने वाले लोग शासन, प्रशासन, विधायक, मंत्रियों व मुख्यमंत्री को हिस्सा देते हैं। क्योंकि यह उनका काम है। पैसे भी लेते हो और कार्रवाई भी करते हो। ऐसे में हमला होना तो तय है। सब मिली भगत है।
दिग्विजय का तंज किसकी बात मानी जाए
मुरैना में जहरीली शराब से 24 लोगों की मौत के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का कहना है कि इसके लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। शराब को लेकर भाजपा के सुर ही समझ नहीं आते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कहती हैं शराबबंदी होगी। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते हैं कि शराब की नई दुकानें नहीं खोलेंगे। प्रबल इच्छा रखने वाले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कहते हैं कि और शराब दुकानें खोलेंगे। हास्यास्पद बयान लगते हैं। किसकी बात को सही मानें, समझ में ही नहीं आता है।
सरकार ने कहा था राम मंदिर बनाएंगे, फिर चंदा क्यों?
राम मंदिर पर भी पूर्व दिग्विजय सिंह बोले, उनका कहना है कि राम मंदिर पर केन्द्र सरकार ने कहा था कि राम मंदिर सरकार बनवाएगी। इसके लिए ट्रस्ट भी बनवा दिया गया, लेकिन अब चंदा हो रहा है। हाथों में डंडे व तलवार लेकर चंदा मांगने पर माहौल खराब हो रहा है। इस पर मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है।
सिंधिया पर भी ली चुटकी
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा सांसद व भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी चुटकी ली है। संसद में कांग्रेस के खिलाफ बोलने पर उन्होंने कहा कि जिस पार्टी ने आपको मंत्री पद दिया, महासचिव बनाया। हमेशा बड़ी जिम्मेदारी दी और विश्वास किया। उसके खिलाफ बयानबाजी और भाषण यह अच्छा नहीं लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *