रत्नाकर झा डिंडौरी के कलेक्टर और विजय कुमार खत्री भोपाल उत्तर के एसपी बनाये गए

भोपाल, रविवार को अवकाश के दिन सरकार ने डिंडौरी में कलेक्टर पदस्थ कर दिया। वर्ष 2012 बैच के आइएएस अधिकारी रत्नाकर झा को कलेक्टर बनाया गया है। झा अभी मंत्रालय में वाणिज्यिक कर विभाग के उपसचिव हैं।
प्रदेश सरकार ने जहरीली शराब के मामले में मुरैना के कलेक्टर अनुराग वर्मा को हटाया था। उनकी वजह डिंडौरी में पदस्थ वक्की कार्तिकेयन को मुरैना कलेक्टर बनाकर भेजा गया है। तभी से डिंडौरी में कलेक्टर के पद रिक्त था। सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार को झा की पदस्थापना के आदेश जारी कर दिए हैं।
भोपाल उत्तर के एसपी बने विजय कुमार खत्री
रविवार को आठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए। भोपाल के उत्तर क्षेत्र की कमान संभाल रहे पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव को पीएचक्यू भेज दिया गया है। उनकी जगह इंदौर पूर्व के एसपी विजय कुमार खत्री पदभार संभालेंगे। वहीं इंदौर पूर्व की जिम्मेदारी अब जावरा में 24वीं बटालियन की जिम्मेदारी संभाल रहे आसुतोष बागरी संभालेंगे। मयंक अवस्थी को एसपी पन्ना से एसपी कटनी पदस्थ किया गया है। पन्ना की जिम्मेदारी छिंदवाड़ा में बटालियन में पदस्थ धर्मराज मीना को दी गई है। इंदौर मुख्यालय के पुलिस अधीक्षक अब अरविंद तिवारी होंगे। वहीं इंदौर में एटीएस के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी संभाल रहे रामजी श्रीवास्तव को भोपाल मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी अनुराग सुजानिया को पीएचक्यू से सहायक पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर भेजा गया है। अनुराग को महिला अपराध की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *