बालाकोट पर सबूत मांग कर राहुल अब चीन पर सवाल उठा रहे -प्रसाद

नई दिल्ली,केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब दिया। रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आलेख पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मुझे आपत्ति नहीं है, अगर वह मनरेगा की यूपीए से तुलना कर रही थीं तो एक बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी नाम ले लेतीं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान भाजपा और कांग्रेस कौन कर रहा है? राहुल गांधी कर रहे हैं। लॉकडाउन पर सवाल उठाया जा रहा है। क्या उनके मुख्यमंत्री उनकी बात नहीं सुनते, जो लॉकडाउन का समर्थन कर रहे थे। यूपीए और मोदी सरकार में क्या अंतर है, यह मैं आज बताता हूं।
मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आपकी (यूपीए) सरकार काम ठीक से नहीं करती थी, जबकि हमारी सरकार ठीक काम कर रही है। पहले मनरेगा का पैसा मजदूरों को नहीं मिलता था, जबकि आज उनके खाते में जाता है। यूपीए सरकार में 21.4 फीसदी काम होता था, जबकि आज 67.29 फीसदी काम हो रहा है। चीन को लेकर राहुल गांधी की ओर से पूछे गए सवाल पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘राहुल गांधी अर्थनीति और सामरिक नीति को कितना समझते हैं, उस पर बहस होनी चाहिए।
राहुल गांधी को इतनी तो समझदारी होनी चाहिए की चीन से जुड़े मामले में ट्वीटर से सवाल नहीं पूछते हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी थोड़ी सा चीजों को समझिए। राहुल गांधी वहीं हैं जो बालाकोट पर सबूत मांगे थे। उरी हमले पर भी सवाल उठाया था। अब चीन पर सवाल कर रहे हैं। अगर चीन की कहानियां सामने आएगी तो कांग्रेस ने कैसे मामले को संभाला था, वो भी आ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *