कराची के रिहायशी इलाके में प्लेन क्रैश होने से 98 लोगों की मौत

कराची,पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन का एक एयरक्राफ्ट शुक्रवार को दुर्घटना का शिकार हो गया। लाहौर से कराची आ रहा यह प्लेन कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हो गया।पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने क्रैश की पुष्टि की है। अभी तक किसी के हताहत होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक घटना में किसी के बचने की संभावना बेहद कम है। क्रैश के कारण का पता नहीं चला है।
बताया गया है कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें प्लेन के क्रू के अलावा कम से कम 90 यात्रियों के सवार होने की जानकारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम 4-5 मकान आए हैं। कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर अधिकारियों सहित ऐंबुलेंस और राहतकर्मी पहुंच चुके हैं। प्लेन में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत की आशंका है।
बताया जा रहा हैं कि प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है। बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते घरेलू उड़ानें देश में बंद की गईं थीं जिन्हें पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोबार शुरू किया गया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *