इन्दौर में कोरोना से फ‍िर दो मौत 22 नए मरीजों के साथ 173 लोगों में पहुंचा संक्रमण

इन्दौर, इन्दौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या फिर से बढ़ी है, मंगलवार को शहर में 22 नए मरीजों में कोविड -19 की पुष्टि हुई है, जबकि ताजा रिपोर्ट में इन्दौर के दो और व्यक्त‍ियों की मौत कोरोना वायरस के कहर से होना बताई गई है, जिससे इन्दौर में मौत का आंकड़ा 15 तक पहुंच गया है, जबकि उज्जैन में 2 और खरगोन में एक मौत अब तक हो चुकी है। उज्जैन की एक 60 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जो इन्दौर के ही गोकुलदास अस्पताल में भर्ती है।
एमजीएम मेडिकल कॉलेज के ‘हेल्थ बुलेटिन’ के अनुसार मंगलवार को 103 मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है, जबकि 391 सैंपल की जॉंच प्रक्रियाधीन है। इन्दौर में अब तक 173 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टी हो चुकी है, इसके अलावा कोशाम्बी (उप्र) का एक मरीज भी इन्दौर में भर्ती है। उज्जैन में संक्रमितों की संख्या 6 हो गई है, जबकि खरगोन व बड़वानी में राहत की ख़बर है, की वहां आंकड़े नहीं बढ़े है। खरगोन में 4 व बड़वानी में 3 मरीज है। इसके साथ ही इन्दौर-उज्जैन संभाग में कोरोना संक्रमितों की संख्या 187 तक पहुंच गई है। इन्दौर में भर्ती 173 मरीजों में से 139 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है, जबकि 8 की हालत गंभीर है। अब तक कुल 15 मरीजों की मौत हो चुकी है। इन्दौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज की लैब की मंगलवार को जारी ताजा रिपोर्ट में 26 से 79 वर्ष तक के 23 नए मरीजों में कोविद-19 की पुष्टी हुई है, इनमें 6 महिलाएं और 23 पुरूष शामिल है।
आठ नए क्षेत्रों में कोरोना
मंगलवार को सैफी नगर, जबरन कॉलोनी, विनोबा नगर, मरीमाता, लोकमान्य नगर, साउथ तोड़ा, स्कीम नं. 71, ब्रम्हबाग कॉलोनी जैसे नए क्षेत्रों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है, जिनके सैंपल पॉजिटिव आए है, उनमें अरिहंत होस्टल की 26 वर्षीय युवती, 46/2 दौलतगंज के 70 वर्षीय बुजुर्ग, 131 सैफी नगर के 79 वर्षीय बुजुर्ग, जबरन कॉलोनी का 36 वर्षीय युवक, 1/1 स्नेहलतागंज के 60 वर्षीय बुजुर्ग, खजराना क्षेत्र की दौलत कॉलोनी के 52 वर्षीय, 514 मरीमाता 50 वर्षीय व 21 विनोबा नगर के 50 वर्षीय व्यक्त‍ि में कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई है। इसी प्रकार नयापुरा क्षेत्र में एक महिला सहित तीन व्यक्त‍ियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। लोकमान्य नगर, साउथ तोड़ा, 370 तिलक नगर, 1638 स्कीम नं. 71, 189 ब्रम्हबाग कॉलोनी, 4-ए मधुबन कॉलोनी में भी एक-एक मामला सामने आया है। कोरंटाइन सेंटर ताराकुंज गार्डन से एक पुरूष व दो महिला के सैंपल पॉजिट‍िव मिले है, जबकि गुरू अमरदास हॉल के भी एक व्यक्त में संक्रमण पाया गया है। जबकि उज्जैन के रामप्रसाद भार्गव मार्ग पर रहने वाली एक 60 वर्षीय महिला में भी कोविद-19 की पुष्ट‍ि हुई है, जो इन्दौर के गोकुलदास अस्पताल में भर्ती है। इन 23 मरीजों में से 7 व्यक्त‍ियों की कांट्रेक्ट हिस्ट्री मिली है, जबकि इनमें से चार लोगों में कोरोना संबंधी लक्षण नज़र नहीं आए थे।
फ‍िर दो की मौत
मंगलवार शाम जारी हेल्थ बुलेटिन में एरोड्रम रोड़ स्थ‍ित 22 श‍िक्षक नगर में रहने वाले 84 वर्षीय कृपाराम चौहान व 292/4, नेहरू नगर निवासी 30 वर्षीय युवक स्नेह दीवान की मौत कोरोना संक्रमण से होना बताई गई है। गोकुलदास अस्पताल में भर्ती इन दोनों मरीजों की रिपोर्ट 5 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी, जबकि कृपाराम चौहान 5 अप्रैल व स्नेह दीवान 3 अप्रैल को ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके थे।
—————————-
इन्दौर – 173 पॉजिट‍िव
उज्जैन – 6 पॉजिट‍िव,
खरगोन – 4 पॉजिट‍िव,
बड़वानी – 3 पॉजिट‍िव,
कोशाम्बी (उप्र) – 1 पॉजिटिव
—————————

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *