कुपवाड़ा में पांच आतंकी ढेर, LOC के रास्ते कर रहे थे भारत में घुसने का प्रयास

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारतीय सुरक्षा बलों ने रविवार को पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए पांच आतंकियों को मार गिराया है। कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करने वाले इन आतंकियों को एलओसी के पास के इलाकों में ढेर कर दिया गया।
इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि दो घायल हुए हैं। भारी बर्फबारी के कारण फिलहाल इलाके में फंसे सेना के जवानों को रेस्क्यू नहीं किया जा सका है। मिली जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है और दो गंभीर रूप से घायल हैं। इस मुठभेड़ में सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। आतंकी एलओसी से घुसपैठ कर आए थे। पिछले 24 घंटे में सेना ने कश्मीर में 9 आतंकियों को ढेर किया है। इसमें चार शनिवार को कुलगाम में मारे गए थे।
कुपवाड़ा में आज मुठभेड़ का पांचवां दिन था। बुधवार को आतंकी एलओसी पार कर भारत के इलाके में घुस आए थे। ये आतंकी खराब मौसम और धुंध का फायदा उठाकर एलओसी पर घुसपैठ करने में कामयाब रहे । बुधवार दोपहर को ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई लेकिन धुंध और बारिश का फायदा उठाकर आतंकी घेराबंदी तोड़ भाग निकले थे। सेना ने पूरे इलाके को घेरते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया। गुरुवार और शुक्रवार को मौसम काफी खराब था। शनिवार को मौसम साफ होते ही सेना के जवानों ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। इस दौरान सेना ने ड्रोन और हेलिकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया। शनिवार शाम को जब सेना के जवानों ने आतंकियों को फिर से घेरा तब से ही मुठभेड़ जारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *