जबलपुर में कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये लोगों का पता चला संख्या बढ़ कर 35 हुई

जबलपुर,कोरोना वायरस से जूझते शहरवासियो को अब और अधिक सतकर्ता बरतने की जरुरत है क्योंकि कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आए संदिग्धों की संख्या बढकर 35 हो गई है। वहीं 35 संदिग्धों को चिन्हित कर लिया गया है। एहतियातन 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन और आइसोलेटेड किया गया है। प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आइसोलेशन में लापरवाही लगातार उजागर हो रही है। गुरुवार को होम क्वारंटाइन किए गए एक दवा कारोबारी के दुकान खोलने पर हडकम्प मचा। बाद में दुकान को बंद कराते हुए संदिग्ध के परिजनों को होम क्वारंटाइन के निर्देशों की पालना की नसीहत दी गई। वहीं जिम्मेदारों की लापरवाही भी सामने आई है जहाॅ एक होम क्वारेंटाईन किए गए संदिग्ध के सूचना दिए जाने के बाद भी किसी के हरकत में न आने की बात सामने आई है।
कहां छिपे हैं विदेशों से आए लोग
शहर में विदेशों से आए कुछ लोगों के छिपने की जानकारी भी मिली है। मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा उपकरणों की कमी को लेकर जूनियर डॉक्टर ने शिकायत की। वहीं चरगवां रोड पर एक निजी प्राइवेट कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। इस बीच राहत भरी खबर यह है कि लगातार तीसरे दिन कोई नया संक्रमित नहीं मिला है। विक्टोरिया अस्पताल में आइसोलेटेड दो और नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है।
बरतें सावधानी, दूसरों को भी रखें सुरक्षित
जबलपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर बठीजा और सचिव चंद्रेश जैन के अनुसार विदेशों से और संक्रममित एवं संदिग्धों के सम्पर्क में आए लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन रहना चाहिए। इस सम्बंध में एसोसिएशन ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने दवा बाजार में भीड़ नियंत्रित करने पुलिस की तैनाती की भी मांग की है।
होम क्वारंटाइन था, बैनर हटाकर दुकान पहुंचा दवा कारोबारी, दुकान सील
कोरोना के होम क्वारंटाइन संदिग्ध किस तरह की लापरवाही बरत रहे हैंए इसका एक मामला गुरुवार को सामने आया। मॉडल रोड स्थित मेडिसिन कॉम्पलेक्स स्थित दवा दुकान संचालक लखन लाल अग्रवाल व उसके परिवार के सदस्यों को नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया था। उसके घर के बाहर व दुकान में होम क्वारंटाइन से सम्बन्धित बैनर भी लगाए थे। इसके बाद भी परिवार का सदस्य बैनर हटाकर शास्त्री ब्रिज स्थित मेडिसिन कॉंम्प्लेक्स स्थित फर्म पर पहुंच गया। सूचना मिलने पर प्रशासन, ड्रग विभाग की टीम कारोबारी की फर्म मेडिकल एंड जनरल ट्रेडर्स पहुंची। दुकान बंद कराकर दुकान सील कर दी गई। तहसीलदार एसएस आनंद के अनुसार ग्वारीघाट मार्ग निवासी अग्रवाल परिवार का एक सदस्य दुबई से आया था। परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया था। गुरुवार को जब उनके परिवार का एक सदस्य दुकान पहुंचा, तो आसपास के दुकान के संचालकों ने प्रशासन की रैपिड एक्शन टीम को सूचना दी। दुकान को बंद कराया व दुकानदार व परिवार के सदस्यों को वापस घर में क्वारंटाइन कराया।
शहर में घूमता रहा होम क्वारेंटाईन सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे जिम्मेदार
इसी बीच शहर में एक अन्य कोरोना संदिग्ध के मामले में जिम्मेदारों की लापरवाही सामने आई है। विजयनगर थाना क्षेत्र के निवासी बताए जा रहे संदिग्ध को होम क्वारेंटाईन किया गया था। घर के सामने निगम ने बैनर भी लगाया था लेकिन इस सब की परवाह किए बगैर संदिग्ध विगत दिनों से शहर भर में न सिर्फ घूम रहा है बल्कि दुकानों में खरीदारी के लिए भी पहुंच रहा है। नागरिकों ने बताया कि संदिग्ध की इस हरकत की शिकायत भी जिम्मेदारों तक पहुंचाई गई लेकिन कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *