कोरोना से जबलपुर में आज से लॉक डाउन…… सिहोरा में भी मिले दो संदिग्ध

जबलपुर, जबलपुर में कोरोना वायरस के चार मरीज़ मिलने और कुछ संदेही मरीज़ की वजह से गंभीर स्थिति बनती जा रही है। लोगों में अनचाहा ख़ौफ़ समा गया है। शहर की ज्यादातर आबादी घरों में क़ैद हो गई है। दुकानें, संस्थान और कारोबार बंद कराए जा रहे हैं। सड़कें सुनी पड़ी हुई हैं। स्कूल-कालेज़ वैसे भी कई दिन पहले बंद करा दिए गए, परीक्षाएँ स्थगित हो चुकी हैं। शहर के मध्य इलाक़े में कोरोना के चार मरीज़ पॉज़िटिव मिलने से शासन-प्रशासन पूरी तरह सतर्क और मुस्तैद हो गया है। यूँ तो ज़िला प्रशासन कोरोना की आमद की ख़बर से चौकन्ना हो गया गया था। ज़िला कलेक्टर भरत यादव लगातार सक्रियता के साथ हर स्थिति से निपटने आवश्यक दिशा-निर्देश देकर प्रशासकीय अमले को सक्रिय बनाए हुए हैं परंतु जैसे ही चार मरीज़ कोरोना के पॉज़िटिव मिले वैसे ही उन्होंने आज 21 मार्च से लॉक डाउन की घोषणा कर दी। जबकि 22 मार्च को जनता क़र्फ्यू का ऐलान पहले ही हो चुका था।
ज़िला मजिस्ट्रेट भारत यादव ने कोरोना महामारी की गंभीरता के मद्देनज़र शनिवार और रविवार को पूरे जिले को लॉक डाउन करने का आदेश जारी कर दिया है। ज़िला मजिस्ट्रेट ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा १७३ (१) को प्रभाव में लाते हुए आवश्यक वस्तुओं की दुकानें छोड़कर सभी तरह के प्रतिष्ठान, संस्थान और कार्यालय बन करने के आदेश जारी किए हैं। पुलिस के सहयोग से इस आदेश पर अमल कराया जा रहा है। इसके अलावा जिले के बाहर से आने वाली बसों पर भी रोक लगा दी गई है।
कुछ और मरीज़ मिले
ख़बर है कि राइट टाउन इलाक़े के जिन परिवार में कोरोना पॉज़िटिव मिला था उनका एक नौकर भी इसकी चपेट में आ गई है। वहीं सिहोरा में भी कोरोना के दो संदिग्ध मिले हैं जिन्हें जबलपुर रेफ़र किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *