मध्यप्रदेश में सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग का विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा

भोपाल, मध्यप्रदेश की सियासत में उस वक्त एक बार उबाल आ गया जब कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया । वह सुवासरा से विधायक हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कमलनाथ और विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति को भेज दिया है। इस इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि मंत्रियों और खासकर सीएम की ओर से उपेक्षा से परेशान होकर वे ये कदम उठा रहे हैं।
डंग ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और विधानसभा अध्यक्ष को भेजे अपने इस्तीफे में सरकार के मंत्रियों की उपेक्षा को लेकर अपनी पीड़ा जताई है। डंग ने लिखा है, ‘जब से सरकार बनी है तब से आज तक आपके (मुख्यमंत्री जी) एवं मंत्रियों द्वारा लगातार मेरी उपेक्षा विधानसभा एवं संसदीय क्षेत्र में की जा रही है। वर्तमान में जितने भी मंत्री हैं, उनमें से कोई भी मेरे कार्य करने को तैयार नहीं है और दलालों एवं भ्रष्टाचारियों के छोटे से लेकर बड़े से बड़े काम किए जा रहे हैं।’
इसके साथ ही मध्यप्रदेश की सियासत में सोमवार सुबह से शुरू हुआ सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिग्विजय सिंह के आरोप के बाद शुरू खेल मंगलवार देर शाम अचानक से सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी करता हुआ नजर आया। भाजपा नेताओं ने 17 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया और उनमें से तथाकथित तौर पर 10 विधायकों को दिल्ली बुला लिया। मंगलवार देर रात से भाजपा पर दिल्ली में विधायकों को बंधक बनाने के आरोप लगाती कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दिल्ली पहुंचकर दावा किया कि उनके 10 में से 6 विधायक वापस आ गए हैं। हालांकि 4 विधायक अभी भी भाजपा के कब्जे में हैं। उन्हीं में से एक हरदीप सिंह डंग ने विधानसभा से इस्तीफा देकर नई परेशानी खड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *