केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में तैनात कमांडो पर अपनी ही बेटी की हत्या का केस दर्ज

लखनऊ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर कमांडो वेद प्रकाश सिंह के ऊपर शक के आधार पर पुत्री सृष्टि की हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। वेदप्रकाश की पुत्री सृष्टि सिंह की सोमवार को संदिग्ध अवस्था में विकासनगर स्थित सरकारी आवास में मौत हो गई थी। सृष्टि के परिजनों ने पुलिस को बताया 10वीं की छात्रा सृष्टि ने पिता की सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली है।
पुलिस को मौके से पिस्टल और गोली भी बरामद हुई थी। घर वालों के बयान के बाद पुलिस भी मान रही थी कि सृष्टि ने अपने सिर पर पिस्टल से गोली मारी जो आरपार हो गई। पुलिस ने सृष्टि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। परिजनों के बयान के मुताबिक इसे परीक्षा के दबाव के चलते खुदकुशी का मामला माना जा रहा था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने परिजनों की थ्योरी को बदल दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सृष्टि के शव में कहीं भी गोली के निशान नहीं मिले, जबकि परिजनों के मुताबिक सृष्टि ने सिर में गोली मारी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी हार्ड एंड ब्लंट ऑब्जेक्ट से सृष्टि के सिर पर वार की बात सामने आई। हाथ और शरीर के कुछ और हिस्सों में भी चोट का ज़िक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में है।
आखिर सृष्टि के परिजन क्यों यह बात छुपा रहे थे और गोली चलने की कहानी क्यों गढ़ रहे थे? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने के लिए विकासनगर पुलिस ने इस मामले में हत्या की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू दी है। शक के आधार पर सृष्टि के पिता वेदप्रकाश सिंह को आरोपी बनाया गया है। लखनऊ के डीसीपी नॉर्थ सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ही आगे कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, साइंटिफिक सबूतों से मामले की तह तक पहुंचेगी पुलिस। डीसीपी नॉर्थ के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली का घाव न मिलने से आत्महत्या की थ्योरी खत्म हो गई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *