फेडरर और जोकोविच जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

मेलबर्न, मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि महिला एकल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एशलीग बार्टी भी अंतिम आठ में पहुंचने में सफल रहीं। सर्बिया के दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जोकोविच ने रॉड लीवर एरेना में अर्जेंटीना के 14वी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी डिएगो श्वार्जमैन को 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर 11वीं बार टूर्नामेंट के अंतिम आठ में जगह बना ली।
फेडरर ने हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की और 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज करके 57वीं बार ग्रैंडस्लैम क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया। मंगलवार को वह जब अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन का सामना करेंगे, तो यह 38 वर्षीय स्विस खिलाड़ी का ऑस्ट्रेलियन ओपन में रेकॉर्ड 15वां क्वॉर्टर फाइनल होगा। सैंडग्रेन ने इटली के 12वें वरीय फैबियो फोगनिनी को पराजित किया।
जोकोविच को क्वॉर्टर फाइनल में मिलोस राओनिच का सामना करना होगा जिन्होंने अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है। कनाडा के इस 32वें वरीय खिलाड़ी ने क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 6-4, 6-3, 7-5 से पराजित किया।
ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंट में 46वीं बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे जोकोविच ने कहा, मिलोस टूर में सबसे लंबे कद के खिलाड़ियों में से एक है और उनकी सर्विस दमदार है। मुझे उनकी तीखी सर्विस के लिए तैयार रहना होगा। जोकोविच ने कहा कि मैं कितनी अच्छी तरह से रिटर्न करता हूं यह काफी महत्व रखता है।
महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बार्टी ने अमेरिका की 18वीं वरीय एलिसन रिस्के को 6-3, 1-6, 6-4 से हराया। उनका सामना अब चेक गणराज्य की 27वीं वरीय पेत्रा क्वितोवा से होगा। क्वितोवा ने यूनान की 22वीं वरीय मारिया सक्कारी को तीन सेट तक चले मैच में 6-7 (4/7), 6-3, 6-2 से हराया। अमेरिका की पंद्रह वर्षीय कोको गॉफ का सफर भी चौथे दौर में थम गया। उन्होंने पहला सेट अपने नाम किया था लेकिन आखिर में उन्हें हमवतन सोफिया केनिन से 6-7 (5/7), 6-3, 6-0 से हार का सामना करना पड़ा। इस बीच ट्यूनीशिया की ओनस जेबुर भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। उन्होंने चीन की 27वीं वरीय वांग कियोंग को 7-6 (7/4), 6-1 से उलटफेर का शिकार बनाया। जेबुर किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली अरब देशों की पहली महिला खिलाड़ी है। वांग ने तीसरे दौर में सेरेना विलियम्स को हराया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *