कटंगा क्रासिंग पर मवेशियों का तांडव, शो-रूम का कांच तोड़कर अंदर घुसी गायें

जबलपुर,कटंगा क्रासिंग में गत शाम मवेशियों ने जमकर आतंक मचाया। बीच चौराहे पर तीन गायें भिड़ गईं। इस दौरान एक गाय शो-रूम का कांच तोड़कर अंदर चली गई। जहां उसने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान शो रूम में मौजूद कस्टमर और संचालक दहशत में आ गए। एक व्यक्ति ने गाय को भगाने का प्रयास किया तो उस पर भी गाय ने हमला कर चोट पहुंचा दी। किसी तरह गाय अपने आप शांत हुईं और चली गईं। करीब एक घंटे तक मौके पर अफरा तफरी मची रही।
डी कॉट शो रूम के संचालक चेतन ताम्रकार ने बताया कि वे शाम को शो रूम में बठे थे। इसी दौरान शोरूम के ठीक बाहर तीन बड़ी गायें अचानक लड़ने लगीं। उनमें से एक गाय अचानक शो रूम का कांच तोड़कर अंदर आ गई। इसके पहले कि कोई कुछ समझ पाता गाय ने अंदर रखा फर्नीचर पलटना शुरू कर दिया। ऐसा देख आतंक देख संचालक सहित शो रूम में मौजूद कस्टमर दहशत में आ गए। इस दौरान एक कर्मचारी ने गाय को भागने का प्रयास किया तो गाय ने उस पर हमला कर चोट पहुंचा दी।
मौके पर लगी भीड़
गायों की लड़ाई होते देख मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए। करीब एक घंटे तक चली लड़ाई के कारण मौके पर जाम की स्थिति बन गई। इस दौरान किसी की भी हिम्मत नही पड़ी की वे गायों को अलग कर सकें।
पशु नियंत्रण में फेल निगम प्रशासन
आवारा पशुओं के नियंत्रण में नगर निगम प्रशासन फेल साबित हो गया है। प्रभारी मंत्री ने आवारा पशुओं पर नियंत्रण के लिए निर्देश दिए थे, इसके बाद भी कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए। दो दिन पहले कलेक्टर भरत यादव ने समय सीमा की बैठक में आवारा पशुओं के खिलाफ सख्ती से एक्शन लेने के लिए कहा था। निर्देश में यह भी कहा गया था कि पशु मालिकों के खिलाफ जुर्माने के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाए। तमाम कवायदों के बाद भी आवारा मवेशियों का आतंक शहर में चारों ओर है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *