भारत और बांग्लादेश की टीमें पहले टेस्ट के लिए इन्दौर पहुंची, आज शुरू करेंगी अभ्यास

इन्दौर, टी-20 श्रृंखला के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के लिए सोमवार को दोनों टीमें इन्दौर पहुंची। कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों टीमों को शहर के अलग-अलग होटलों में ठहराया गया है। स्थानीय होलकर स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच 14 नवम्बर से खेला जायेगा।
नागपुर से विशेष विमान के जरिये दोनों टीमें देवी अहिल्याबाई होलकर विमानतल पहुंचीं। सबसे पहले टीम इंडिया पहुंची, जिसमें टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और उनके साथ सभी खिलाड़ी मौजूद रहे। वहीं इसके बाद बांग्लादेश की टीम विमानतल से निकली। विमानतल से कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों टीमों को शहर के अलग-अलग होटलों के लिए रवाना किया गया। बांग्लादेश की टीम को होटल मैरियट और टीम इंडिया को होटल रेडिसन में ठहराया गया है। होटल पहुंचने पर ख‍िलाड़‍ियों का पारम्परिक स्वागत हुआ। प्रत्यक्षदर्श‍ियों के अनुसार अपने चहेते खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिये उनके प्रशंसक विमानतल और होटल के बाहर जमा थे। पुलिस ने वहां सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये थे।
दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 से 18 नवंबर के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। दूसरा मैच कोलकाता में होगा। 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाना वाले कोलकाता टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। भारत और बांग्लादेश की टीमें पहली बार कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेलेंगी। भारत और बांग्लादेश की टीमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। भारत इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रहा है जबकि बांग्लादेश ने अब तक एक भी मैच नहीं खेला है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल कर 240 अंक हासिल किए हैं।
दो दिन अभ्यास करेंगी टीमें
प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत और बांग्लादेश की टीमें मंगलवार को अलग-अलग सत्रों में अभ्यास के लिये होलकर स्टेडियम पहुंच सकती हैं। हालांकि इनके अभ्यास का अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। जानकारी के अनुसार 12 नवंबर को बांग्लादेश टीम सुबह 9 से 12 व टीम इंडिया दोपहर 2 से 5 बजे तक अभ्यास सत्र में भाग ले सकती है। 13 नवंबर को भारतीय टीम सुबह और बांग्लादेश टीम दोपहर के सत्र में अभ्यास कर सकती है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला होलकर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाना है, जबकि सीरीज का दूसरा मैच 22 नवंबर से कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट होगा। ऐसे में संभव है कि कुछ खिलाड़ी शाम के समय होलकर स्टेडियम में अभ्यास करें।
डेली टिकट आज से बिकेंगे
मैच के डेली टिकट की बिक्री 12 नवंबर को नेहरू स्टेडियम में दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। दर्शक 14 और 15 नवंबर दोनों दिनों के टिकट खरीद सकते हैं। ईस्ट, वेस्ट अपर स्टैंड के टिकट 150 रुपए, साउथ पैवेलियन अपर स्टैंड के टिकट 400 और लोअर स्टैंड के टिकट 300 रुपए के होंगे। एक व्यक्ति केवल चार टिकट खरीद सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *