आम सहमति के नाम पर सात मंडलों में सरोज समर्थकों को मंडल अध्यक्ष बनने से बवाल

भिलाई, जिला भाजपा के मंडल अध्यक्षों के चुनाव में सांसद विजय बघेल एवं वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन के समर्थकों को दरकिनार कर 10 में से सात मंडल अध्यक्ष पदों पर फिर से राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय के समर्थकों को मंडल अध्यक्ष बनाया गया है। इसके घोषणा होते ही पार्टी की स्थानीय राजनीति में उबाल सा आ गया है। घोषित किए गए सातों मंडल के अध्यक्ष पद में आम सहमति का हवाला देकर राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के समर्थकों की हुई ताजपोशी से पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय सहित अन्य बड़े नेताओं में खासी नाराजगी देखी जा रही है। सांसद विजय बघेल और वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन ने पूरी चुनाव प्रक्रिया को फर्जी करार देते हुए उच्च संगठन से शिकायत करने की बात कही है। जिला भाजपा अध्यक्ष सांवलाराम डाहरे ने बीते शाम को अचानक चुनाव प्रक्रिया के तहत सात मंडल अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी। इसमें रिसाली मंडल से राजीव पांडेय, वैशाली नगर से गुरजीत सिंह, केम्प से अनिल सोनी, सुपेला से विजय जायसवाल, जामुल से संजय शर्मा, कुम्हारी से पीएन दुबे एवं खुर्सीपार से रामबृज वर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है।
शेष तीन चरोदा तथा भिलाई टाउनशिप के पूर्व व पश्चिम मंडल में चुनाव नहीं हो पाया है। जिन सात मंडल में अध्यक्ष चुन लिए गए हैं वे सारे के सारे राज्यसभा सदस्य व पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सुश्री सरोज पांडेय के समर्थक बताये जाते है। चुनाव में आम सहमति के आधार पर अध्यक्ष बनाए जाने की बात जिला अध्यक्ष डाहरे कर रहे हैं। लेकिन सिर्फ सरोज पांडेय के समर्थकों को ही पदासीन किए जाने को लेकर पार्टी में विशेष वजूद रखने वाले नेता खासे नाराज है। मंडल अध्यक्ष के चुनाव में सांसद विजय बघेल, विधायक विद्यारतन भसीन और पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के साथ जुड़े भाजपाईयों को पूरी तरीके से नजरअंदाज किया गया है।
सांसद विजय बघेल ने तल्ख लहजे में कहा कि संगठन चुनाव में बूथ प्रभारी से लेकर मंडल अध्यक्षों का चयन फर्जी तरीके से किया गया है। जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी बर्दास्त से बाहर है। उच्च संगठन से इसकी शिकायत की जाएगी। विधायक विद्यारतन भसीन ने भी कहा कि बिना वरिष्ठ नेताओं के जानकारी व सलाह मशविरा के चुनाव संपन्न हो जाना अपने आपमें संदिग्ध है। इस बात की जानकारी बड़े नेताओं को दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *