मालवा अंचल में बादल छाये 22 तक रुक-रुक के बारिश के आसार

इंदौर, दक्षिण, पश्चिम मानसून ने लगभग पूरे भारत से बिदाई ले ली है इसके बावजूद भी बारिश होगी। ये बारिश अब अरब सागर के सिस्टम से होगी जो ठंडी और ओलो के साथ भी हो सकती है। जब जमीन से लगभग ३,४ किमी ऊपर का तापमान हिमांक बिंदु से नीचे चला जाता है लगभग १ या माइनस १,२ डिग्री तक, तब ये स्थिति बनती है और वर्तमान में शायद कुछ स्थानों पर हो सकता है। रही बात बारिश कि ये सभी जिलों में अलग अलग रूप दिखाएगी
कहाँ होगी बारिश
खरगोन, धार, इंदौर, खंडवा इस बारिश से सबसे ज्यादा ये जिले प्रभावित होंगे।खरगोन में कल सुबह से ९,१० बजे से बारिश होने की संभावना है जबकि धार, इंदौर, खंडवा जिलों में कल कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी और २०, २१,२२ को अच्छी बारिश की उम्मीद है।
उज्जैन,रतलाम में २०,२१,२२ बादल छाएंगे और इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की तो एक दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है। मंदसौर, नीमच में २० को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश बाकी और दिनों में बादल छाएंगे।
मतलब कुल मिला कर ये बारिश, जो जिले महाराष्ट्र से लगे है उन जिलों को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगी। खरगोन, धार, इंदौर खंडवा आदि जिलों के किसानों को थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। कुछ भी कृषि संबंधित कार्य अपनी बुद्धि और विवेक से करे। दूसरी बात इन चार पांच दिनों की बारिश के बाद दीवाली पर फिर होगी बारीश जो कई जिलों को प्रभावित करेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *