अमिताभ बच्चन को लीवर में संक्रमण के बाद नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया

मुंबई, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार उन्हें रूटीन चेकअप के लिए लाया गया है। बताया जाता है कि उन्हें लीवर की समस्या है। इसी वजह से उन्हें तीन दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के मुताबिक मंगलावर रात 2 बजे तबीयत बिगड़ने के बाद अमिताभ बच्चन को नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन का लिवर सिर्फ 25 फीसदी काम कर रहा है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है। बॉलीवुड जगत से जुड़े लोग उनका हाल-चाल लेने के लिए हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मशहूर गेस्ट्रोन्ट्रोलॉजिस्ट डॉ बारवे उनका इलाज कर रहे हैं।
गुरुवार को देश भर में करवाचौथ मनाया गया। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पुरानी तस्वीर शेयर की जहां वह अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ नज़र आए। बता दें कि पिछले दिनों 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन ने अपना 77वां जन्म दिन मनाया था। पिछले महीने ही उन्हें 2018 का दादा साहब फाल्के पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।
इलाहाबाद में 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ ने 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, लेकिन 1973 में आई फिल्म जंजीर में पुलिस इंस्पेक्टर की उनकी भूमिका ने उन्हें एंग्री यंगमैन का तमगा दिलाया और उसके बाद दीवार और शोले जैसी फिल्मों ने उन्हें एक महान अभिनेता के तौर पर स्थापित कर दिया। इसके बाद की कहानी अपने आप में किसी परीकथा से कम नहीं है। वह बाद के दिनों में कड़ी मेहनत की बदौलत जीते जी किंवदंती बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *