उद्धव का वादा दस रुपए में थाली, किसानों का पूरा कर्ज होगा माफ

मुंबई, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रदेश की जनता से वादा किया है कि वह मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में महज 10 रुपए में बेहतरीन खाने की थाली मुहैया कराएंगे। उद्धव ठाकरे ने मुंबई में शिवसेना की रैली में जनता से वादों की झड़ी लगा दी है। शिवसेना सुप्रीमो ने सरकारी तिजोरी से आम जनता को सस्ता खाना और सस्ती बिजली का वादा करते हुए लगे हाथ महाराष्ट्र के कर्ज तले दबे लाखों किसानों का पूरा का पूरा बैंक कर्ज पूरी तौर से माफ कर देने का भी वादा किया। उद्धव ठाकरे ने कहा हमारी सरकार सत्ता में लौटी तो दस रुपए में खाने की थाली उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही किसानों का कर्ज पूरी तरह माफ किया जाएगा।
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसेना की दशहरा रैली को संबोधित करते यह वादा किया। भाजपा और शिवसेना महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चला रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भाजपा और शिवसेना गठबंधन सरकार ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस की अगुवाई में पांच साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। मुंबई में आम होटलों में खाने की थाली कम से कम 40 रुपए से 50 रुपए है, जबकि थोड़े बेहतर होटलों में 80 रुपए से 120 रुपए तक कीमत अदा करनी पड़ती है। लिहाजा, शिवसेना ने दशहरा रैली के मंच से सस्ती खाने की थाली और सस्ती बिजली का वादा किया है।
हालांकि शिवसेना या भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र अब तक जारी नहीं हुआ है। जबकि, महाराष्ट्र की प्रमुख विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन ने सोमवार को चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। उसने सत्ता में वापसी की स्थिति में प्रदेश की 10वीं पास छात्राओं में दस लाख मुफ्त लैपटॉप बांटने का वादा किया है। गठबंधन ने पढ़े-लिखे बेरोजगारों को 5000 रुपया महीना भत्ता देने और केजी क्लास से लेकर ग्रेजुएशन तक की पढाई मुफ्त मुहैया कराने समेत दूसरे कई चुनावी वादे किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *