US से लौटे पीएम मोदी ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को याद कर पाकिस्‍तान को दिया जवाब

नई दिल्‍ली, अमेरिका के सात दिन के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देश लौट आए। रात 8 बजकर 10 मिनट पर उनका विमान दिल्‍‍‍‍ली के पालम एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं और सांसदों ने उनका गुलाब का फूल देकर स्‍वागत किया। स्‍वागत करने वालों में दिल्‍ली के सभी सांसद मौजूद थे। मोदी के स्‍वागत के लिए पालम एयरपोर्ट के बाहर एक मंच बनाया गया था। भाजपा के अनुसार करीब 20 हजार कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी के स्‍वागत के लिए मौजूद रहे। वे सभी मोदी-मोदी चिल्ला रहे थे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंच पर लोगों को संबोधित करते हुए सबसे पहले उन्होंने कहा कि मैं आप सबका तहे दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं। आप इतनी बड़ी तादाद में हवाई अड्डे पर पहुंचे, स्वागत सत्कार किया, इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। 130 करोड़ देशवासियों का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि इस अहमियत का एक एक विराट रूप मैंने इस बार अमेरिका में देखा है। विश्व भर में फैले हुए हमारे भारतीयों ने भी अपने-अपने देशों में उन देश के लोगों का प्यार हासिल किया है, यह भी भारत के गौरव को बढ़ाने वाला है। ह्यूस्टन का वो समाहोह, उसकी विशालयता और भव्यता, प्रेजिडेंट का वहां आना, दुनिया को हमारी दोस्ती का अहसास होना, वो तो सब है ही, लेकिन इतने कम समय में अमेरिका के हमारे भारतीय भाई-बहनों ने जिस शक्ति का प्रदर्शन किया उसकी वाहवाही हर तरफ थी। भारत किस तरह दुनिया का दिल जीत सकता है, ये मैंने अपनी आंखों से देखा है, खुद अनुभव किया है। मैं आज यहां से अमेरिका में रहनेे वाले अपने भाई-बहनों को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं।
प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर पाकिस्‍तान को भी जवाब दे दिया। उन्‍‍‍‍‍‍होंने कहा, विश्‍व में भारत की इज्‍जत है। आज 28 सितंबर है एक वह भी 28 सितंबर की रात थी जिसमें मैं पूरी रात सोया नहीं था। वह दिन भारत के जवानों के पराक्रम की गाथा रचने वाला था। मैं आज उस रात को प्रणाम करता हूं। कल से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। शक्‍ति का पर्व शुरू हो रहा है और मैं आप सबको इसकी शुभकामनाएं देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *