सनी देओल के बेटे करण की फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री पिता के समान नहीं बन सकी यादगार

मुंबई,अभिनेता करण देओल की फिल्म पल पल दिल के पास दर्शकों को लुभा नहीं पायी है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से धड़ाम हो गई। उन्हें उस प्रकार की शुरुआत नहीं मिल पायी हैं जैसी उनके पिता सनी को मिली थी। स्टार सन्स को लेकर दर्शकों में खासी उत्सुकता रहती है, खासतौर पर कोई बड़े सितारे का बेटा यदि फिल्मों में कदम रख रहा हो। जब सनी ने फिल्मों में कदम रखा था तो दर्शकों में धर्मेन्द्र के बेटे को देखने के लिए उत्सुकता थी और इस उत्सुकता को धर्मेन्द्र ने अच्छी तरह भुनाया और सनी को स्टार बना दिया।
धर्मेन्द्र ने जावेद अख्तर जैसे स्टार राइटर से फिल्म लिखवाई। राहुल रवैल जैसे उभरते निर्देशक को फिल्म की बागडोर सौंपी। आरडी बर्मन जैसे दिग्गज संगीतकार से मधुर गाने बनवाए और ‘बेताब’ सुपरहिट रही। इसके बाद सनी ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।
पहली फिल्म यदि चल जाती है तो काम बहुत आसान हो जाता है। पहली फिल्म फ्लॉप हो गई हो तो बहुत मुश्किल हो जाती है। ये माना जाता है कि दर्शकों ने स्टार सन को स्वीकार नहीं किया।
सनी ने करण के मामले में जिद ये कर ली कि ‘पल पल दिल के पास’ का निर्देशन वे करेंगे। सनी निर्देशक के रूप में कोई तीर नहीं मार पाए। बरसों पहले उन्होंने ‘‍दिल्लगी’ नामक फिल्म बनाई थी जिसमें सनी, बॉबी और उर्मिला थे। फिल्म खास व्यवसाय नहीं कर पाई।
इसके बाद सनी ने ‘घायल वंस अगेन’ बनाई जो फ्लॉप रही। इसके बाद भी सनी नहीं संभले और करण की पहली फिल्म के डायरेक्शन की कमाल संभाल ली। इससे करण की शुरुआत अच्छी नहीं रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *