महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच एक-दो दिन में होगा सीटों का बंटवारा

मुंबई, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा भाजपा और शिवसेना दोनों पार्टियां साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा हमने पहले ही गठबंधन पर फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि अब हम सीटों की संख्या पर काम कर रहे हैं। जल्दी ही इसे भी पूरा कर लिया जाएगा।
सूत्रों के हवाले से दो दिन पहले खबर आई थी भाजपा और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग पर बात बन गई है। इसके तहत बीजेपी 144 और शिवसेना 126 सीटों पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जबकि 18 सीटें गठबंधन के अन्य दलों के लिए छोड़ी गई थी। वहीं, डिप्टी सीएम का उम्मीदवार शिवसेना से ही होगा। शिवसेना भाजपा के सामने आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री बनाने की भी शर्त रखती रही है।
भाजपा और शिवसेना के बीच महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर अगले दो-तीन दिन में औपचारिक ऐलान होने की संभावना है। सूत्रों का कहना है कि अब तक बराबरी-बराबरी सीटों पर लड़ने के लिए ताल ठोक रही शिवसेना भाजपा से कम सीटों पर लड़ने को तैयार हो गई है। वैसे गुरुवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में महाराष्ट्र कोर कमेटी की आठ घंटे लंबी बैठक हुई जिसमें गठबंधन, सीटों के संभावित उम्मीदवार और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे में गहन चर्चा की गई थी। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान किया जाएगा। जबकि इसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *