स्कूल का चौकीदार ही निकला चोर, साढ़े 4 लाख के चुराए कम्प्यूटर

दुर्ग,दुर्ग पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसके कब्जे से साढ़े 4 लाख कीमत के 11 नग कम्प्यूटर बरामद किए गए है। आरोपी ने यह कम्प्यूटर उस स्कूल से चुराए थे। जिसमें वह पहले चौकीदारी करता था। पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी अनीद बडाईक 35 वर्ष पिता महेन्द्र बडाईक मूलत: करकटनासा थाना हाडीबाडी तहसील बेमेतरापुर जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा का निवासी है। हाल में वह मिनाक्षी नगर बोरसी स्थित देवांगन समाज के निर्माणाधीन मंदिर में निवासरत था। आरोपी ने पुलिस के पूछताछ में कम्प्यूटर चोरी के अलावा आदर्शनगर के एक घर में चोरी के प्रयास में घुसना भी स्वीकारा है। दोनों मामलों में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।
दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दुर्ग-भिलाई क्षेत्र में चोरी, नकबजनी जैसे घटनाओं के रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक प्रखर पांडेय के विशेष निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित झा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव एवं चौकी प्रभारी हरप्रसाद पांडेय की टीम को चोरी एवं नकबजनी के 2 मामलों का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है। कार्यवाही में दो मामलों में कुल 4 लाख 50 हजार कीमत की मशरुका सहित 1 आरोपी गिरफ्तार किया गया है।
श्री शुक्ला ने बताया कि सूचना के आधार पर आरोपी अनीद बडाईक पिता महेन्द्र बडाईक 35 वर्ष करकटनासा थाना हाथीबाडी तहसील बेमेतरापुर जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा निवासी हाल मिनाक्षी नगर देवांगन समाज निर्माणाधीन मंदिर बोरसी दुर्ग को गिरफ्तार किया गया। जिसके द्वारा एलईडी एवं मॉनीटर के बिक्री का प्रयास किया जा रहा था। उसके कब्जे से एलजी कंपनी का 1 एलईडी,आई बॉल कंपनी का 2 एलईडी, 5 नग आई बॉल कंपनी का एलईडी मॉनीटर, 2 नग एलईडी मॉनीटर एलजी कंपनी का एवं 1 नग एलईडी मॉनीटर बेनक्यू कंपनी का कुल 11 कम्प्यूटर जप्त किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी अनीद बडाईक द्वारा सभी एलईडी व मॉनीटर को रियान इंटरनेशनल स्कूल रायपुर से चोरी कर लाना बताया है। जिसमें वह स्वयं गार्ड का काम जून 2019 तक करता था तथा एक महीने पहले उसी स्कूल के कम्प्यूटर लैब से सारे कम्प्यूटर चुराए थे। उसके बाद दुर्ग आकर उन्हे बेचने का प्रयास कर रहा था। इसी प्रकार दुर्ग में रहने के दौरान पुराना आदर्शनगर क्वार्टर नंबर एम-5 में भी चोरी करने की नीयत से दरवाजा का ताला तोडक़र घर में घुसना एवं आसपास के लोगों के उठ जाने से वहां से भाग जाना बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *