मायावती बोलीं कांग्रेस धोखेबाज, उसने तब धोखा दिया जब बसपा बिना शर्त दे रही थी समर्थन

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस को गैर-भरोसेमंद और धोखेबाज पार्टी करार दिया है। दरअसल, राजस्थान में 6 बसपा विधायक सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस पर मायावती ने कहा कि यह धोखा है। उन्होंने कहा, बसपा के साथ ऐसा विश्वासघात दोबारा तब किया गया है जब बसपा वहां कांग्रेस सरकार को बाहर से बिना शर्त समर्थन दे रही थी।
मायावती ने कहा कांग्रेस अपनी विरोधी पार्टियों और संगठनों से लड़ने की बजाए हर जगह उन पार्टियों को नुकसान पहुंचाने का काम करती है, जो उन्हें सहयोग और समर्थन देती हैं। कांग्रेस अनुसूचित जाति-जनजाति और पिछड़ा विरोधी पार्टी है। कांग्रेस हमेशा ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर और उनकी मानवतावादी विचारधारा की विरोधी रही है।
मायावती ने कहा, कांग्रेस की वजह से ही बाबा साहब को कानून मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था और कांग्रेस की वजह से ही बाबा साहब कभी लोकसभा में चुनकर नहीं आ सके। यही वजह रही कि उसने अपने कार्यकाल में उन्हें भारत रत्न नहीं दिया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में बसपा प्रमुख मायावती को बड़ा झटका देते हुए उनके सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही 200 सदस्यों वाली राज्य विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 106 हो गई है। उसे राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के एक विधायक, 12 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *