रबी सीजन में क‍िसानों को 10 घंटे दो बिजली

जबलपुर,एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक व प्रदेश की तीनों विद्युत वितरण कंपनी के अध्यक्ष नीतेश व्यास ने आज बिजली कंपनियों के मुख्यालय शक्त‍िभवन में बिजली अभ‍ियंताओं की समीक्षा बैठक में कहा कि क‍िसानों को 10 घंटे और आबादी एवं व्यवसाय के लिए 24 घंटे बिजली देना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। व्यास ने आगामी रबी सीजन में क‍िसानों को आवश्यकतानुसार सतत् व गुणवत्तापूर्ण बिजली प्रदाय करने के न‍िर्देश द‍िए।
पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक नीतेश व्यास एवं पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक वी. क‍िरण गोपाल ने स्टेट लोड ड‍िस्पैच सेंटर का न‍िरीक्षण किया। उन्होंने न‍िरीक्षण के दौरान स्टेट लोड ड‍िस्पैच सेंटर द्वारा ग्रिड संचालन की निगरानी, स्टेट ग्रिड के माध्यम से प्रेषित बिजली की मात्रा की अकाउंट‍िंग, इंट्रा-स्टेट ट्रांसमिशन सिस्टम के पर्यवेक्षण व नियंत्रण और ग्रिड मानकों और राज्य ग्रिड कोड के अनुसार राज्य ग्रिड के सुरक्षित और आर्थिक संचालन के माध्यम से राज्य के भीतर ग्रिड नियंत्रण और बिजली के प्रेषण के लिए वास्तविक समय संचालन की कार्य प्रणाली को देखा।
नीतेश व्यास ने पावर मैनेजमेंट कंपनी के कंट्रोल रूम की कार्य प्रणाली का भी अवलोकन किया। उन्होंने कंट्रोल रूम द्वारा क्र‍ियान्व‍ित की जा रही इनर्जी बैंकिंग व एक्सचेंज के रियल टाइम को देखा। पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक द्वारा कंपनी के मानव संसाधन, कॉमर्श‍ियल, रेग्युलेटरी, आईपीसी, पावर मैनेजमेंट, रेवेन्यू मैनेजमेंट व फायनेंस कार्यालयों के कार्यों की समीक्षा करते हुए बेहतर कार्य न‍िष्पत्त‍ि के निर्देश द‍िए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *