मासूम बेटी की हत्या के जुर्म में पिता जेल में, मां ने दिया दो जुड़वा बेटियों को जन्म

जबलपुर, डेढ़ साल की जिस मासूम बच्ची को पटककर पिता ने मार दिया था, रविवार को उसकी मां ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया। प्रसव की जानकारी लगते ही पुलिस कप्तान अमित सिंह भी एल्गिन अस्पताल पहुंचे। उन्होंने जच्चा बच्चा के स्वास्थ्य की जानकारी ली। गौरतबल है कि एसपी मृतिका की 6 वर्षीय बहन की पढ़ाई का खर्चा खुद वहन कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार विजय नगर थाना क्षेत्र में दीनदायल चौक के पास झोपड़ी बनाकर रहने वाले अज्जू वर्मन ने अपनी डेढ़ साल की मासूम बेटी रूपाली को सिर के बल पटक दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। आरोपी ने घटना को इसलिए अंजाम दिया था कि उसकी डेढ़ वर्षीय बेटी अस्पताल में भर्ती अपनी मां से मिलने की जिद कर रही थी। आरोपी ने घटना के दौरान जमकर शराब भी पी रखी थी। पुलिस जब जांच करने पहुंची तो देखा कि चश्मदीद आरोपी पिता की 6 साल की बेटी प्रीति थी।
पुलिस अधीक्षक ने दिया संरक्षण
घटना के दौरान पहुंचे एसपी ने 6 साल की प्रति से सवाल किए तो उसने पूरा घटनाक्रम बता दिया। एसपी उसकी वाकपटुता से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने उसके संरक्षण का जिम्मा खुद उठा लिया। एसपी ने बाल निकेतन में बच्ची का एडमिशन करवाया है। वहीं उसकी पूरी पढ़ाई का खर्चा भी वही कर रहे हैं। रविवार को उन्हें जैसे ही प्रीति की मां किरण के प्रसव की जानकारी लगी तो वे खुद अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने जुड़वा बेटियों और मां के स्वास्थ्य की जानकारी ली। मां स्वास्थ्य है, जबकि दोनों बेटियों को एनएनसीयू में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *