इंदौर में 18 अक्टूबर को जुटेंगे देश एवं विदेश के 500 से ज्यादा कारपोरेट प्रमुख

इंदौर, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट इस बार मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश के नाम से आयोजित होने जा रही है। 18 अक्टूबर को यह इंदौर में आयोजित होगी। मुख्य आयोजन ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में रखा गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी भी इस समिट में शामिल होने इंदौर पहुंचने वाले हैं। इसके साथ ही इंफोसिस के फाउंडर नारायणमूर्ति और प्रमुख उद्योगपति गौतम अडानी भी इस समिट में शामिल होने जा रहे हैं। विदेशों से भी कुछ उद्योगपतियों के आने की संभावना है।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ स्वयं इस मामले में रुचि ले रहे हैं। 17 अक्टूबर को मध्य प्रदेश सरकार और सीसीआई की ओर से आमंत्रित अतिथियों के लिए डिनर रखा गया है। 18 अक्टूबर को मंच से उद्योगपति मध्यप्रदेश में जो निवेश करना चाहते हैं, उसकी घोषणा करेंगे। इस बार अनुबंध करने की कोई पहल मध्य प्रदेश सरकार नहीं कर रही है। कारपोरेट जगत के लोग मध्यप्रदेश में अपने उद्योग स्थापित करने के लिए सरकार को मंच से ही अवगत कराएंगे।
मध्य प्रदेश सरकार ने इस बार की ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में केवल उन्हीं उद्योगपतियों को प्रवेश देने का निर्णय किया है, जिन्हें सरकार ने आमंत्रित किया है। लगभग 500 उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश सरकार ने आमंत्रित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *