पैसे लेकर काम करने के आरोप में संयुक्त पंजीयक निलंबित

ग्वालियर, मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार पूरी तरह से भ्र्रष्टाचार तथा अवैध उत्खनन पर अंकुश लगाने का काम रही है। जो भी भ्र्रष्टाचार करेगा तो उसे सबक सिखाया जाएगा। यह बात प्रदेश के सहकारिता एवं सामानरु प्रशासन मंत्री डा गोबिंद सिंह ने ग्वालियर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही । उन्होंने बताया कि निर्देश के बावजूद सहकारिता विभाग के संयुक्त पंजीयक को पैसे लेकर काम करने के मामले में संयुक्त पंजीयक अभय कुमार खरे तथा दो अन्य को को निलंबित करने के आदेश दिए हैं । उन्होने यहां स्पष्ट निर्देश दिए कि कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है और जो लोग भी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाएंगे उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने हों।
यह मामला गुना जिले के गड़ाह कॉपरेटिव बैंक का है यहां किसी काम के लिए डॉ गोविंद सिंह ने संयुक्त संचालक अभय कुमार खरे को आदेश जारी किए थे बावजूद इसके शिकातय मिली कि उन्होने पैसे लेकर काम किया है जिसपर सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने रविवार को जानकारी दी कि संयुक्त संचालक को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं और आगे भी कॉपरेटिव डिपार्टमेंट में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं किया जाएगा। श्री सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए आधिकारियों को कड़ी कार्रवाइ्र करने के आदेश जारी किए थे इसी का असर है कि अब प्रदेश में अवैध खनन पर ९० प्रतिशत तक रोक लग सकी है और आगे भी किसी भी तरह का उत्खनन नहीं होने दिया जाएगा। प्रदेश में उमंग सिंघार और दिग्विजय सिंह के समर्थकों के बीच लगातार हो रही बयानबाजी के प्रश्न पर उन्होने कहा कि जिंदा लोग ही बोलते हैं और अपनी बात रखने को सभी को अधिकार है लेकिन सार्वजनिक रूप से बयानबाजी पूरी तरह अनुशासन हीनता है और कांग्रेस अनुशासन कमेटी इस मामले में कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के पंद्रह साल के शासन काल में इस विभाग को भ्रष्टाचार विभाग बना दिया गया जिसका परिणाम है कि आज कॉपरेटिव की कई बैंकों पर ताले लग चुके हैं और कर्मचारियों को बेरोजगारी की कगार पर पहुंचा दिया है। भाजपाई तो गजनवी के गॉड फादर है। सरकार चलने के प्रश्न पर श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार मजबूत है और पूरे साल बहुमत के साथ चलेगी। उन्होने कहा कि सरकार ने बचनपत्र में जो वायदे किए है वह उन्हें पूरा करेगी। प्रदेश अध्यक्ष के पद की दौड में वह शामिल नहीं है उन्होने कहा कि मै तो पहले ही अगला चुनाव नहीं लडने की घोषणा कर चुका हूं। उन्होेंने कहा कि कांग्रस बदले की भावना से काम नहीं करेंगी। लेकिन जो भी भ्रष्टाचार करेगा उसे छोडा नहीं जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *