तीन आईएएस अफसरों का तबादला, IAS अवार्ड पाने वाले अफसरों की भी पदस्थापना

भोपाल, मध्यप्रदेश में तीन आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया गया है। वहीं राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की पदस्थापना के आदेश भी जारी कर दिए हैं। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें 2010 बैच के आईएएस अफसर अभिजीत अग्रवाल को राज्य नागरिक आपूर्ति निगम का प्रबंध संचालक बनाया गया है। वे अभी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी हैं।
वहीं, निगम की प्रबंध संचालक सूफिया फारूकी वली को राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के प्रबंध संचालक का जिम्मा सौंपा गया है। वली के कार्यभार संभालने पर सचिव कृषि मुकेश कुमार शुक्ला इस अतिरिक्त दायित्व से मुक्त हो जाएंगे। इसके अलावा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बड़वानी अंकित अस्थाना का तबादला जिला पंचायत उमरिया किया गया है। सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के दो अफसरों का भी तबादला किया है। होशंगाबाद के डिप्टी कलेक्टर मदन रघुवंशी को जबलपुर का डिप्टी कलेक्टर बनाया है। वहीं, जबलपुर के डिप्टी कलेक्टर अनुराग तिवारी को कटनी का डिप्टी कलेक्टर बनाया है।
इस बीच प्रदेश सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा से आईएएस संवर्ग में नियुक्त होने के बाद दस अफसरों को मौजूदा पदों ही पदस्थ कर दिया है। आईएएस अफसरों की पदस्थापना के मद्देनजर कुछ पदों को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के समकक्ष (आईएएस संवर्ग) घोषित कर दिया है।
कौन कहां है पदस्थ
सुभाष कुमार द्विवेदी- उपसचिव स्वास्थ्य।
धरणेंद्र कुमार जैन-उपसचिव सामान्य प्रशासन।
अरविंद कुमार दुबे-उपसचिव-मुख्यमंत्री कार्यालय।
तरुण भटनागर-सीईओ जिला पंचायत मुरैना।
इन पदों को आईएएस संवर्ग के समकक्ष किया घोषित।
वीरेंद्र कुमार-सीईओ ग्वालियर विकास प्राधिकरण।
अवधेश शर्मा- महाप्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम।
कुमार पुरुषोत्तम-प्रबंध संचालक एकेव्हीएन इंदौर।
रत्नाकर झा- मुख्य महाप्रबंधक सड़क विकास निगम।
कृष्णदेव त्रिपाठी-अपर कलेक्टर होशंगाबाद।
नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी-अपर कलेक्टर देवास।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *