सिलावट द्वारा कंपेल से डबल चौकी तक बस सेवा का शुभारंभ

इन्दौर, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज इंदौर के भंवरकुआं से कंपेल तथा कंपेल से डबल चौकी तक चलने वाली बस सेवा का शुभारंभ किया। इस बस सेवा के शुरू होने से ग्रामीण क्षेत्रों के हजारों यात्रियों को फायदा होगा।
मंत्री श्री सिलावट ने आज सांवेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों का सघन भ्रमण भी किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद किया, उनकी समस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निराकरण के लिए समय सीमा तय कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए गांवो में शिविर लगाने के निर्देश भी दिए। श्री सिलावट ने गांवों का भ्रमण बस में बैठकर किया। उनके साथ अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि भी थे।
श्री सिलावट ने अपने भ्रमण की शुरुआत पिवड़ाय गांव से की। यहां उन्होंने महिलाओं और युवाओं को स्वरोजगार गतिविधियों से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री कौशल उन्नयन तथा सवंर्धन केंद्र का शुभारंभ किया। इस गांव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तुलसीराम सिलावट ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगारमूलक गतिविधियों से जोड़ा जाएगा। उन्हें विभिन्न रोजगारमूलक गतिविधियों का प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। युवाओं को रोजगार देने के लिए युवा स्वाभिमान योजना लागू की गई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *