राजीव ने प्रचंड बहुमत का कभी दुरूपयोग नहीं किया – सोनिया

नई दिल्ली,कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि उनके पति और पूर्व प्रधानमंत्री स्व। राजीव गांधी ने कभी भी सत्ता का इस्तेमाल भय पैदा करने के लिए नहीं किया। सोनिया ने कहा कि राजीव ने लोगों की स्वतंत्रता नहीं छीनी।
राजीव गांधी की स्मृति में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कभी भी सत्ता का इस्तेमाल लोकतंत्र के सिद्धांत को खतरे में डालने के लिए नहीं किया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के योगदान को याद करते हुए सोनिया ने कहा, “राजीव गांधी मजबूत, सुरक्षित और आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प रखते थे।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर देश के कोने-कोने तक जाकर यह संदेश दिया कि भारत की विविधता का उत्सव मनाकर ही देश को मजबूत बना सकते हैं।”
सोनिया गांधी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री की 75 वीं जयंती कांग्रेस द्वारा मनाई जाने वाली एक रस्म नहीं है, बल्कि उन्हें प्रेरित करने वाले मूल्यों को बनाए रखने के अपने संकल्प की फिर से पुष्टि करने का अवसर है। कांग्रेस के सामने चुनौतियां भारी हैं, लेकिन विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ अपने वैचारिक संघर्ष को जारी रखना चाहिए।
सोनिया गांधी ने यह बयान ऐसे समय पर दिया है जब यूपीए सरकार के दौरान वित्त मंत्री रहे सीनियर कांग्रेस नेता पी। चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार की रात को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया है। गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने चिदंबरम को 26 अगस्त को सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *