कोच्चि एयरपोर्ट बंद होने से UAE से ईद पर आने वाले भारतीय हुए नाउम्मीद

दुबई, बाढ़ की विभीषिका जेल रहे केरल में कोचीन इंटरनेशनल एयपपोर्ट रविवार तक के लिए बंद किए जाने की वजह से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से ईद की छुट्टियां मनाने के लिये आने वाले भारतीय निराश और नाउम्मीदी हैं। शुक्रवार को मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है। यूएई में अधिकतर कंपनियों ने 10 से 13 अगस्त के बीच ईद की छुट्टियों का ऐलान किया है। आशालता गंगा प्रसाद ने कहा कि हवाई अड्डा बंद होने की खबर सुनकर वह निराश हैं क्योंकि कोच्चि में उनकी मां की तबीयत बहुत खराब है।
आशालता ने कहा, ‘मुझे शनिवार को शारजाह से कोच्चि के लिये रात दो बजकर पांच मिनट पर एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान लेनी है। मेरी मां अस्पताल में हैं। मैं वहां पहुंचने के लिए घंटे गिन रही थी। अब खबर मिली है कि कोच्चि हवाई अड्डा रविवार तक के लिये बंद है। मैं उम्मीद करती हूं कि इस उड़ान का मार्ग बदलकर तिरुवनंतपुरम या कोझीकोड़ कर दिया जाएगा।’
दुबई के निवासी बोस प्रताप ने बताया, ‘मैंने सोमवार सुबह की उड़ान के लिये टिकट बुक कराए हैं। कोच्चि हवाईअड्डा बंद होने और अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर मुझे अपनी यात्रा की योजना पर विचार करना होगा। इन छुट्टियों के लिये योजना काफी समय पहले बनाई थी, लेकिन दुर्भाग्यवश बारिश की वजह से इसपर पानी फिर गया।’ बोस ने कहा, ‘हम अपने घरों को जाने वाले लोगों के लिये प्रार्थना करते हैं क्योंकि हालात खराब हो रहे हैं।’ थॉमस नामक यात्री ने भी इस घटनाक्रम पर निराशा जताई है। उन्हें गुरुवार को दुबई से़ कोच्चि के लिये उड़ान लेनी थी। थॉमस ने बताया कि कोच्चि हवाई अड्डा बंद होने की खबर मिलने के बाद उन्हें अन्य यात्रियों के साथ विमान से उतरना पड़ा। कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (सीआईएएल) ने ऐलान किया है कि शुक्रवार सुबह 9 बजे निलंबित किया गया उड़ानों का संचालन रविवार दोपहर 3 बजे फिर से शुरू किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि केरल में बीते कुछ दिनों में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से 22 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 22,000 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *