श्रीलंका टीम में ओशाडा और कुसल की वापसी, करुणारत्ने की कप्तानी में NZ से घरेलु सीरीज में भिड़ेगा SL

कोलंबो, दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी में श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने इस सीरीज के लिए 22 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के साथ ही श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी हो जाएगी। श्रीलंका ने ओशाडा फर्नांडो और कुसल मेडिंस को टीम में शामिल किया है।
एसएलसी ने एक बयान में कहा, ‘खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 22 सदस्यीय टीम को मंजूरी दे दी है। इस टीम में से ही अंतिम-15 खिलाड़ियों का चयन होगा।’ आंकड़ों पर नजर डालें तो इस सीरीज में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। विश्व कप में भी टीम ने शानदार प्रदर्शन कर फाइनल तक का सफर तय किया था। कीवी टीम ने 1984 से अभी तक श्रीलंका में 15 टेस्ट खेले हैं जिनमें से चार जीते हैं। वहीं छह में उसे हार मिली है जबकि पांच मैच ड्रॉ रहे हैं। टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड टीम इस समय दूसरे स्थान पर है।
टीम इस प्रकार है : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, लाहिरू तिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशाडा फर्नांडो, दानुष्का गुणतिलका, शेहान जयासूर्या, चामिका कुरणारत्ने, दिरुवान परेरा, अकीला धनंजय, लसिथ इमबुलदेनिया, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांड़ो, कासुन रजिथा, असिथा फर्नांडो।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *