देवरिया जेल कांड के बाद CBI ने बाहुबली नेता अतीक अहमद के घर और दफ्तर पर छापा डाला

इलाहाबाद, यूपी के इलाहाबाद में बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापामार कार्रवाई हैं। जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी ने अतीक के इलाहाबाद स्थित घर और दफ्तर पर भी छापेमारी की है। जांच अधिकारी फिलहाल जांच पड़ताल में जुटे हैं। देवरिया जेल कांड के बाद कोर्ट ने आदेश जारी किया था, जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने अतीक के खिलाफ यह कार्रवाई की है। बता दें कि अतीक अहमद को उत्‍तर प्रदेश से गुजरात के जेल में भेज दिया गया है।
इससे पहले पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद द्वारा देवरिया जेल में लखनऊ के व्यापारी की पिटाई मामले में गठित जांच टीम की रिपोर्ट में कई खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक देवरिया जेल की बैरक नंबर सात में अतीक अहमद का दरबार लगता था। जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाते हुए रोजाना इस बैरक में 8-9 लोग मौजूद रहते थे। रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि जिस दिन व्यापारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल ले जाया गया उस दिन भी बैरक में 13 लोग मौजूद थे। उनके जाने के बाद जेल प्रशासन के अफसरों ने सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ कर इसे मिटाने की भी कोशिश की।
बता दें लखनऊ के रीयल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल का 26 दिसंबर 2018 को अपहरण कर देवरिया जेल ले जाया गया जहां उनकी पिटाई की गई थी। पिटाई से उनके हाथ की उंगली टूट गई थी। मामला मीडिया में आने के बाद डीएम अमित किशोर ने एडीएम प्रशासन राकेश पटेल और एएसपी शिष्यपाल सिंह के नेतृत्व में छह सदस्यों की जांच टीम गठित की थी। जांच में यह बात सामने आई है कि मोहित जायसवाल को अगवा कर लखनऊ से देवरिया जेल लाया गया था। वहां जेल के अंदर अतीक अहमद और उसके गुर्गों ने उसकी पिटाई की थी। इतना ही नहीं मुलाकाती रजिस्टर में मोहित का नाम अतीक से मिलने वालों की सूची में भी दर्ज है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *