बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के बीच खास किस्म की रही है समानता

मुंबई,बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसे भी हैं जिन्होंने ग्लैमर रहित भूमिकाओं से अपने कैरियर की शुरुआत की। इसमें करीना कपूर से लेकर, भूमिका चावला, नंदिता दास और कंगना रनौत भी हैं।
करीना कपूर
करीना को इंडस्ट्रीि की सबसे ग्लैवमरस और स्टााइलिश अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है लेकिन उन्हों ने अपना डेब्यूक फिल्म‍ ‘रिफ्यूजी’ से किया जिसमें वह नॉन-ग्लैसमरस अंदाज में नजर आईं।
भूमिका चावला
भूमिका ने सलमान खान के ऑपोजिट ‘तेरे नाम’ से बॉलिवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्मज में वह बिल्कुडल सीधे-साधे अंदाज में दिखी थीं जिसे दर्शकों ने काफी सराहा था।
नंदिता दास
नैशनल अवॉर्ड विजेता नंदिता ने अपनी डेब्यूद फिल्म ‘1947 अर्थ’ में डी-ग्लै‍म रोल प्ले‍ किया।
चित्रांगदा सिंह
टैलंटेड और गॉरजस अभिनेत्री चित्रांगदा ने सुधीर मिश्रा की फिल्म ‘हजारों ख्वाीहिशें ऐसी’ से फिल्मल इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके लिए उन्हों्ने कम ग्लैसमरस भूमिका को ही चुना।
भूमि पेडनेकर
भूमि की डेब्यूि फिल्मह ‘दम लगा के हईशा’ थी। इस फिल्म् में वह न सिर्फ डी-ग्लैलम लुक में बल्कि भारी-भरकम महिला के किरदार में थीं। इसे उनका काफी बोल्ड’ फैसला माना गया।
सान्याि मल्हो त्रा
फिल्मा ‘दंगल’ से सान्याम ने पावर पैक डेब्यूी किया। फिल्म में उन्होंरने रेसलर की भूमिका निभाई और इस वजह से कहीं भी वह कहीं भी ग्लैकमरस अंदाज में नहीं दिखाई दीं।
कोंकणा सेन शर्मा
कोंकणा एक ऐसी हिरोइन हैं जो कि लुक्सल पर कम और परफॉर्मेंस पर ज्याबदा फोकस करती हैं। यह उनकी डेब्यूी फिल्मा ‘पेज 3’ से अब तक जारी है।
कंगना रनौत
कंगना ने अपना डेब्यू फिल्मल ‘गैंगस्टंर’ से किया जिसमें उनके लुक्स पर कम और ऐक्टिंरग पर ज्या-दा जोर दिया गया।
बिदिता बाग
बिदिता ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के ऑपोजिट ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ से बॉलिवुड में एंट्री की थी। फिल्मक में उनका लुक कम ग्लैवमरस दिखाया गया लेकिन रोल काफी बोल्डो था।
बनिता संधू
बनिता ने अपना डेब्यूख ऑफबीट फिल्मी ‘अक्टूजबर’ से वरुण धवन के ऑपोजिट किया। फिल्म की कहानी कुछ ऐसी थी जिसमें ग्लैनमर की जगह ही नहीं थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *