शैलजा को सौंपी जा सकती है हरियाणा कांग्रेस की जिम्मेदारी

चंडीगढ़, हरियाणा के चुनावी दंगल को जीतने के लिए कांग्रेस पार्टी ने दलितों और जाटों को साधने की कोशिश शुरू कर दी है। इसी मुहिम के तहत माना जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और दलित नेता कुमारी शैलजा को हरियाणा कांग्रेस का प्रमुख बनाया जा सकता है। उधर, पूर्व चीफ मिनिस्‍टर भूपिंदर सिंह हुड्डा को विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रमुखता दी जा सकती है।
हुड्डा को विधायक दल का नेता बनाए जाने की भी चर्चा है। राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। इस बीच राज्‍य ‘समन्‍वय समिति’ ने राहुल गांधी के आवास पर बैठक की है, ताकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले संगठनात्‍मक मुद्दों पर चर्चा की जा सके। हरियाणा के नेताओं ने राहुल गांधी से कहा कि उनका इस्‍तीफा पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है।
एक नेता ने कहा राज्‍य को लेकर फैसले करने होंगे और इसके लिए सुझाव दिया कि नेतृत्‍व को लेकर स्‍पष्‍टता होनी चाहिए। इन नेताओं ने राहुल से इस्‍तीफा वापस लेने का अनुरोध किया इस पर उन्‍होंने कहा मैं पार्टी का अध्‍यक्ष नहीं हूं। राहुल ने स्‍पष्‍ट किया कि उनका फैसला अंतिम है।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस हरियाणा में सभी 10 सीटों पर हार गई है। राज्य में अगले दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद से ही पार्टी के राज्य संगठन में बदलाव का दबाव है। ऐसे में विधानसभा चुनाव जीतना कांग्रेस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। इसी वजह से पार्टी की राज्य इकाई में बड़े बदलाव की तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *