झारखण्ड में IAS के तबादले, धनबाद, दुमका, हजारीबाग सहित कई जिलों के उपायुक्त बदले

रांची, झारखंड विधानसभा चुनाव के तीन-चार महीने पहले राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा के 15 अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन किया है। इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गयी।
कार्मिक विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार लातेहार के उपायुक्त राजीव कुमार को झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन सोसायटी का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है और उन्हें निदेशक सर्ड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार को निदेशक उद्योग बनाया गया है और झारखंड औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगत, जिडको के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमित कुमार को धनबाद का उपायुक्त बनाया गया है। धनबाद के उपायुक्त ए दोड्डे को सरायकेला-खरसावां जिले का उपायुक्त और सरायकेला-खरसावां जिले के उपायुक्त छवि रंजन को निदेशक कृषि बनाया गया है। श्रवि रंजन को निदेशक बागवानी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
रामगढ़ की उपायुक्त राजेश्वरी बी. को दुमका का उपायुक्त बनाया गया है और दुमका बंदोबस्त पदाधिकारी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। हजारीबाग के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला को पूर्वी सिंहभूम का उपायुक्त बनाया गया है और बंदोबस्त पदाधिकारी तथा क्षेत्रीय निदेशक जियाडा आदित्यपुर का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
कोडरमा के उपायुक्त संदीप सिंह को रामगढ़ का उपायुक्त बनाया गया है। कृषि निदेशक घोलप रमेश गोरख को कोडरमा का उपायुक्त बनाया गया है। वहीं निदेशक खान जिशान कमर को लातेहार का उपायुक्त और परियोजना निदेशक झारखंड एड्स कंट्रोल सोसायटी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल को निदेशक नगरीय प्रशासन का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं परिवहन आयुक्त फैज अक अहमद मुमताज को निदेशक खान का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। ग्रामीण विकास विभाग के सचिव पारितोष उपाध्याय की सेवा वन एवं पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्त्तन विभाग को वापस कर दिया गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *