बंगाल में TMC के 2 और CPM का एक विधायक BJP में शामिल, 50 पार्षदों की भी भाजपा में एंट्री

नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतकर बड़ी सफलता हासिल करने वाली बीजेपी ने ममता के गढ़ में सेंधमारी शुरु कर दी है। मंगलवार को भाजपा न टीएमसी को एक और करारा झटका दिया है। बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के दो विधायक और 50 के करीब पार्षद बीजेपी में शामिल हुए हैं। दिल्ली में इन नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली। 2017 में बीजेपी में शामिल हुए टीएमसी के पूर्व दिग्गज नेता मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय सहित तीन विधायक पार्टी में शामिल हुए हैं। एक विधायक वामपंथी दल सीपीएम का है। शुभ्रांशु रॉय बीजपुर से विधायक हैं। उनके अलावा विष्णुपुर से टीएमसी के विधायक तुषार कांति भट्टाचार्य, हेमताबाद से सीपीएम के विधायक देवेंद्र रॉय ने भी पार्टी की सदस्यता ली।
बीजेपी में इन नेताओं के शामिल होने के बाद दोनों दलों में तनाव और भड़क सकता है। पश्चिम बंगाल में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद बीजेपी और आक्रामकता के साथ टीएमसी और ममता को चुनौती देने के मूड में दिख रही है। कभी ममता बनर्जी के काफी करीबी रहे मुकुल रॉय के नेतृत्व में बीजेपी टीएमसी के नेताओं को अपने पाले में खड़ा करने की कोशिश कर रही है। रॉय खुद 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे। मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु को टीएमसी पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पहले ही सस्पेंड कर चुकी है।
तीन नगरपालिकाओं पर बीजेपी ने जमाया कब्जा
वहीं काचरापारा म्युनिसिपलिटी के 17 पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए। इनमें म्युनिसिपलिटी के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन सहित 17 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए हैं। कुल 26 पार्षदों वाले इस सदन के 17 सदस्यों के बीजेपी में शामिल होने से यहां बीजेपी सत्ता में आ गई है। इसके अलावा दो अन्य म्युनिसिपलिटी पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है। तीनों म्युनिसिपलिटी के लगभग 50 पार्षद शामिल हुए हैं।
7 राउंड में टीएमसी को झटके देने की तैयारी में बीजेपी
विधायकों और पार्षदों को बीजेपी में शामिल कराते हुए पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने टीएमसी को अभी और झटके देने की बात कही। विजयवर्गीय ने कहा कि यह अभी पहला चरण ही है। जिस तरह से चुनाव 7 चरणों में हुए थे, उसी तरह से 7 राउंड में बीजेपी में भी नेताओं को शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *