MP हाईकोर्ट को मिले दो नए न्यायाधीश, जस्टिस धगट और जस्टिस मिश्रा ने ली शपथ

जबलपुर, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय को सोमवार को दो नए न्यायाधीश मिले। मप्र हाईकोर्ट के सीजे एसके सेठ ने सोमवार को नवनियुक्त न्यायाधीश विशाल धगट और विशाल मिश्रा को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। गरिमामय कार्यक्रम में सर्वप्रथम राष्ट्रपति द्वारा जारी वारंट (नियुक्ति पत्र) का रजिस्ट्रार जनरल की ओर से वाचन किया गया। इसके बाद दोनों नव नियुक्त अतिरिक्त न्यायाधीशों शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर जस्टिस धगट ने कहा कि वह पूरी सक्षमता व निष्पक्षता से न्याय करेंगे।
सक्षमता व निष्पक्षता के साथ करूंगा न्याय: जस्टिस धगट
इस अवसर पर जस्टिस विशाल धगट ने कहा कि भगवान उनका साक्षी है और वे पूरी सक्षमता व निष्पक्षता के साथ न्याय करेंगे। उन्होंने भगवान से प्रार्थना की कि इसके लिए वह उन्हें बल, बुद्धि व विवेक प्रदान करें।
परिजनों का किया स्मरण
नवनियुक्त जस्टिस विशाल मिश्रा ने इस अवसर पर अपनी मां सरस्वती मिश्रा, पिता जस्टिस हरगोविंद मिश्रा तथा चाचा एसबी मिश्रा का स्मरण किया। उन्होंने कहा कि भले ही वह शारीरिक रूप से मेरे साथ नहीं हैं, परंतु स्वर्ग से मुझे आशीर्वाद प्रदान कर रहे। उन्होंने कहा कि बड़े भाई जस्टिस अरूण मिश्रा तथा बहन रेनू मिश्रा के सहयोग से वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं। उन्होंने सहयोग व मार्गदर्शन के लिए परिजनों व वरिष्ठ जनों के सहयोग व मार्गदर्शन के लिए वह सदैव आभारी रहेंगे।
20वर्ष की उम्र से वकालत में सक्रिय
हाईकोर्ट के नवनियुक्त जस्टिस विशाल धगट पिछले २० वर्ष से वकालत के क्षेत्र में कार्यरत हैं। उनका जन्म १४ दिसंबर १९६९ को हुआ। दिल्ली में पढ़ाई करने के बाद सागर विश्व विद्यालय से वर्ष १९९९ में एलएलबी करने के बाद उन्होंने वकालत की शुरूआत की। वे हाईकोर्ट में शासकीय अधिवक्ता भी रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *