संवैधानिक संस्थाओं का मोदी कर रहे दुरुपयोग-सचिन पायलट

जबलपुर,राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने यह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को वरगला रहे है। वे तुष्टि करने की राजनीति कर रहे है। जातपात, धर्म, आतंकवाद, पाकिस्तान, हिन्दू-मुस्लमान व सेना के नाम पर वोट मांग रहे है, जबकि पिछले पांच साल का रिपोर्टकार्ड नहीं दिखा रहे है। पायलट अपने जबलपुर प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करतें हुये कहा कि मोदी जी की राजनीति का अंदाज यह है कि देश की संवैधानिक संस्थाओं पर चुन-चुनकर प्रहार किया जा रहा है। आयकर विभाग, प्रवर्तन निर्देशालय और सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है। पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने क्या किया, नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी के मुद्दे पर जवाब मांगने वालों को राष्ट्रदोही कहा जाता है।
भाजपा में गंगाजल से शुद्ध हो जाते है
राजस्थान में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पत्रकारों से चर्चा कर कहा कि भाजपा नेता जिन अन्य सियासी दलों के नेताओं को दागदार बताते है, बाद वहीं नेता भाजपा में शामिल हो जाये तो गंगाजल से शुद्ध हो जाते है। श्री पायलट ने मोदी पर निशाना साधते कहा कि पहले तीन चरणों के चुनाव में भाजपा की हालत पतली होने का आभास होते ही निराशा का भाव झलकने लगा है। कभी राष्ट्रवाद तो कभी आतंकवाद के मुद्दे पर वोट देने की अपील की जाती है। विकास की बात नहीं की जाती है।
कांग्रेस अपने घोषणा पत्र पर कायम
पायलट ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र को लेकर चुनाव मैदान में है। बेरोजगारों को रोजगार, 25 करोड़ गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये साल देने के लिये वचनबद्ध है। कांग्रेस ने मनरेगा के माध्यम से अब डेढ़ सौ दिन का रोजगार गारंटी देने का वादा किया है। जबकि भाजपा इस महत्वपूर्ण योजना का मजाक उड़ा रही है। इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी विवेक कृष्ण तंखा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *