श्रीलंका में सीरियल धमाके आधा दर्जन चर्च और होटल रहे निशाने पर, 20 की जान गई, घायलों की तादाद भी काफी

कोलंबो,श्रीलंका में पवित्र पर्व ईस्टर पर सीरियल धमाकों से दहल गया। जानकारी के अनुसार यहां 3 चर्च और 3 होटलों में जबरदस्त धमाके हुए हैं। स्थानीय मीडिया के हवाले से इस धमाके में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने और 160 लोगों के घायल होने की बात कही गई है। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि उनकी टीम के लोग इसमें हुए नुकसान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कोलंबो के नेशनल हॉस्पिटल का कहना है कि इन धमाकों में कम से कम 80 लोग घायल हैं। यह धमाका उस समय हुआ, जब ईस्टर की प्रार्थना के लिए लोग चर्च में एकत्रित हुए थे।
पुलिस प्रवक्ता रूवान गुनसेकेरा ने कहा कि विस्फोट रविवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) सुबह 8.45 बजे हुआ। कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल ने कहा कि कम से कम 80 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। श्रीलंका के इकोनॉमिक रिफॉर्म्स एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मिनिस्टर हर्षा डिसिल्वा ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री बेंटोला से लौट रहे हैं। इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है। बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और घरों से बाहर न निकलने की अपील की है। उन्होंने कुछ विदेशी नागरिकों समेत कई कैजुअल्टी होने की आशंका जाहिर की है।
पुलिस ने बताया कि स्थानीय समयनुसार पहला धमाका सुबह 8:45 पर हुआ। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि दो बड़े होटलों ने धमाके की खबर की पुष्टि की है, लेकिन इस बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं दी। स्थानीय पुलिस ने बताया कि अभी तक यह पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि धमाके में कितने लोग हताहत हुए हैं। जिन चर्चों को निशाना बनाया गया है, उनमें एक राजधानी के उत्तरी हिस्से में है और दूसरा कोलंबो के बाहर नेगोम्बो कस्बे में बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *