पाकिस्तान में हिंदू लड़की के अपहरण और जबरन धर्मांतरण के विरोध में प्रदर्शन

इस्लामाबाद, एक प्रभावशाली मुस्लिम व्यक्ति द्वारा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू किशोरी के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का विरोध करते हुए स्थानीय अल्पसख्यकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। लड़की को सुरक्षित वापस लाने के लिए इमरान खान सरकार पर दबाव बनाते हुए आंदोलन कर रहे लोगों ने हाईवे पर जाम भी किया।
जानकारी अनुसार बीते महीने रहीम यार नाम के शहर से नैना नामक 17 वर्ष की लड़की का अपहरण किया गया था। इलाके के प्रभावशाली व्यक्ति ताहिर तामरी पर अपने पिता और भाइयों की मदद से वारदात को अंजाम देने का आरोप है। बता दें कि पिछले महीने भी दो हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था। 5 अप्रैल को नैना के पिता रघुराम की तरफ से दर्ज कराई गई एफआरआई के अनुसार 13 मार्च को लगभग 6 लोगों ने उनकी बेटी का अपहरण किया और उसे मुख्य आरोपी ताहिर तामरी कराची शहर के दक्षिणी बंदरगाह पर ले गया। 14 मार्च की कराची में जलातुल गुलशन-ई- मईयार में एक समारोह के दौरान उनकी बेटी को जबरन इस्लाम कुबूल कराया गया। शिकायत में यह भी बताया गया कि धर्म परिवर्तन के बाद नैना को नूर फातिमा नाम दिया गया, जिसके बाद आरोपी से उसका निकाह कराया गया है। इतना ही नहीं नैना के पिता ने यह भी बताया कि नैना का इस्लाम कुबूल करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया है।
बीते 2 हफ्तों से लड़की को ढूंढने में नाकामयाब पुलिस के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने लियाकतपुर में हाईवे को जाम कर दिया। 2 दिन से प्रदर्शन कर रहे समुदाय के लोगों के अलावा कुछ लोग लियाकतपुर प्रेस क्लब के बाहर स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वही चेतावनी देते हुए लड़की के माता-पिता ने कहा कि यदि न्याय नहीं हुआ तो वह अपने घर को आग लगा देंगे। हालांकि पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि न्याय दिलाने के लिए सभी संसाधनों का प्रयोग किया जाएगा। युवती की बरामदगी के लिए रहीम यार खान शहर के टॉप पुलिस ऑफिसर उमर फारूक सलामत ने एक टीम को कराची बंदरगाह पर भेजा है। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के आश्वासन पर हाईवे खाली कर दिया। गौरतलब है कि पिछले महीने सिंध प्रांत के शहर में दो हिंदू लड़कियों रवीना और रीना को अगवा कर जबरन इस्लाम कुबूल कराया गया था। जिसके बाद इनकी मुस्लिम पुरुष के साथ शादी भी कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *