गंगा-नर्मदा के नाम पर मोदी-शिवराज ने जनता से ठगी की-कमलनाथ

सिवनी, मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शनिवार को सिवनी जिले की कुरई, केवलारी में जनसभाएं की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा सफाई के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी ने और नर्मदा संरक्षण के नाम पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने जनता के साथ ठगी की। भारत और मध्यप्रदेश के लोगों की आस्था का प्रतीक गंगा और नर्मदा के नाम पर जो घोटाला हुआ है इसके लिए जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। नाथ ने कहा कि धर्म की बात करने वाली भाजपा कितनी आस्थावान है ,यह गंगा सफाई अभियान और नर्मदा संरक्षण अभियान से उजागर हो गया। उन्होंने कहा कि 3 हजार करोड़ की (नमामि गंगे) की परियोजना बनाई लेकिन गंगा की तो सफाई नहीं हुई पर इसके नाम पर 374 करोड रुपये खर्च कर दिए। इसी तरह मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री ने नर्मदा संरक्षण के नाम पर नर्मदा यात्रा निकाली। इसके नाम पर करोड रुपऐ यात्रा में खर्च हुए। नर्मदा की क्या हालत है यह तो इस प्रदेश का हर वासी जनता है और यह भी जानता है कि पौधरोपण के नाम पर 600 करोड रुपये का घोटाला भाजपा सरकार ने किया।
खजाना खाली छोड़ गए शिवराज
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने खजाना खाली छोड़ा था। इसके बावजूद 50 लाख में से 22 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ। यही नहीं डिफाल्टर किसानों के साथ सभी किसानों को इस योजना का लाभ कांग्रेस सरकार ने दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने तक मात्र हमें 80-90 दिन सरकार चलाने के मिले। इतने कम दिनों में हमने पहले दिन से कांग्रेस के वचन-पत्र को पूरा करने का काम किया और 73 दिन में 86 वचन पूरे करके दिखाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार संहिता हटते ही शेष 28 लाख किसानों का कर्ज माफ होगा और प्रदेश के विकास की एक नई इबारत लिखने का काम शुरू होगा। हमारी सरकार कृषि और रोजगार के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम करेगी।
राम मंदिर ,धारा 370 का राग अलापने में 40 से भूले विकास
मुख्यमंत्री ने कहा कि आरटीआई में नर्मदा यात्रा के नाम पर खर्च होने वाली जो राशि उजागर हुई तो उसमें पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा की गई एक नर्मदा जी की आरती पर 58 हजार रुपए खर्च होना बताया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे यह साफ होता है कि भाजपा और उसके नेता धर्म के ठेकेदार बनने का ढोंग करते हैं। असलियत में वे जनता को गुमराह कर धर्म के नाम पर सिर्फ राजनीति करते है। श्री नाथ ने कहा कि राम मंदिर ,धारा 370, समान नागरिक संहिता के नाम पर पिछले 40 साल से राग अलापने वाले जब सत्ता में आए तो इस इन सभी मुद्दों को भूल गए। श्री नाथ ने कहा कि भाजपा का असली चरित्र यही है यह वास्तव में घोटाले, धोखेबाजी और नफरत की राजनीति करने वाली पार्टी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *