अनंतनाग के बिजबेहड़ा इलाके में महबूबा मुफ्ती के काफिले पर पत्थरबाजी

अनंतनाग, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के काफिले पर उनके गृह क्षेत्र अनंतनाग के बिजबेहड़ा इलाके में पत्थरबाजी की गई। इस पथराव में महबूबा मुफ्ती को तो कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन उनके काफिले का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर पथराव करने वाले लोगों की तलाश शुरू की।
महबूबा सोमवार को कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए अनंतनाग के बिजबेहड़ा जा रही थीं। सुबह वह अनंतनाग स्थित करीम श्राइन पर माथा टेकने पहुंची थीं और इसके बाद बिजबेहड़ा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में जाने के लिए काफिले के साथ रवाना हुईं। इसी बीच सिरहमा के पास महबूबा मुफ्ती के काफिले पर कुछ लोगों ने पथराव किया और फिर मौके से फरार हो गए।
इस पथराव में महबूबा मुफ्ती बाल-बाल बच गईं, जबकि काफिले में शामिल एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जो वाहन पथराव की चपेट में आया था वह महबूबा के काफिले को एस्कॉर्ट कर रहा था। घटना के बाद महबूबा के सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह काफिले को सुरक्षित इलाके से बाहर निकाला, जिसके बाद जवानों ने पथराव करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए यहां तलाशी अभियान चलाया।
बता दें कि अनंतनाग का बिजबेहड़ा इलाका महबूबा का गृह क्षेत्र है और महबूबा मुफ्ती इस बार अनंतनाग की सीट से ही लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *