दो सियासी परिवारों ने जम्मू-कश्मीर की तीन पीढ़ियों को तबाह किया,अब इनकी विदाई करो : मोदी

कठुआ, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों को निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की तीन-तीन पीढ़ियों को इन दो परिवारों ने तबाह कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि इन दो परिवारों के नाकारा नेतृत्व ने राज्य के विकास की सारी संभावनाओं को निचोड़ लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के उज्ज्वल भविष्य के लिए इन दोनों परिवारों की विदाई जरूरी है।
पीएम मोदी ने दोनों परिवारों को संबोधित करते हुए चेतावनी दी कि ये दोनों परिवार पूरे कुनबे को मैदान में उतार दें, चाचा, मामा, भाई, भतीजा, भांजा, साला। जितनी गालियां मोदी को देनी हैं, दे दो, पर इस देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे। कठुआ में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी को निशाने पर लेते हुए पीएम ने कहा मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार से मैं कहना चाहता हूं। ये मोदी है, ये न डरता है, न झुकता है और न बिकता है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कहा सूबे की बेहतरी के लिए इन दोनों परिवारों की विदाई होनी जरूरी हो गई है।
कांग्रेस पर बरसते हुए पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस कह रही है कि वह सत्ता में आई तो सेना के अधिकार छीन लेगी। वे जम्मू-कश्मीर से सेना हटाना चाहते हैं। यह सेना का मनोबल तोड़ने की साजिश है। पर, यह इस बात को भूल गए हैं कि इनके और इनकी इस सोच के बीच मोदी दीवार की तरह खड़ा है। एयर स्ट्राइक का मुद्दा उठाते हुए भी पीएम ने विपक्ष को घेरा। पीएम मोदी ने कहा जब हम एयर स्ट्राइक या सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, तो पूरे देश को गर्व होता है। हमें सेना पर फक्र होता है। पर, विपक्ष को बौखलाहट होती है।
आखिर ऐसा क्यों है? आखिर इन्हें चुनाव में कौन समर्थन कर रहा है, जिस कारण इन्हें यह भाषा बोलनी पड़ रही है? सेना के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए। पीएम ने कहा कांग्रेस के लिए सेना का मतलब सिर्फ और सिर्फ कमाई का एक जरिया है। रक्षा सौदों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि ये सेना का मनोबल तोड़ना चाहते हैं जबकि मेरी सरकार के लिए सेना की ताकत को राष्ट्र की रक्षा में लगाते हैं।
जलियांवाला बाग हत्याकांड के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए भी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम मोगी ने कहा, शनिवार को पंजाब में देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सरकार के अधिकृत कार्यक्रम के लिए जलियांवाला बाग गए। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सरकार के इस कार्यक्रम से पंजाब के कांग्रेसी मुख्यमंत्री (कैप्टन अमरिंदर सिंह) गायब थे। पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के नामदार (राहुल गांधी) के साथ वह जलियांवाला बाग गए, लेकिन उपराष्ट्रपति के साथ भारत सरकार के अधिकृत कार्यक्रम में जाना सही नहीं माना। कैप्टन अमरिंदर को मैं सालों से जानता हूं। कभी उनकी देशभक्ति पर सवाल खड़ा नहीं किया। मैं समझता हूं कि इस परिवार भक्ति के लिए उन पर किस तरह का दवाब बनाया गया। पंजाब में चल रहे दांवपेच के कारण कैप्टन को भी झुकना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *