कांग्रेस सरकार के समय शुरू हुए केसों में अब सजा हुई, तो यह राजनीतिक षड़यंत्र नहीं : मोदी

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार में अपनी सियासी लक्ष्यों- महत्वाकांक्षाओं, राष्ट्रीय विकास के मुद्दों और मौजूदा भारतीय राजनीति पर विस्तार से बातचीत की। गांधी-नेहरू परिवार और हाल में रॉबर्ट वाड्रा से हुई पूछताछ पर उन्होंने कहा कि ये मामले हमारे कार्यकाल के नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा हमने बस इतना तय किया है कि हर मामले का सत्य बाहर आना चाहिए।
रॉबर्ट वाड्रा, पी चिदंबरम और जेल में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस के समय से चले आ रहे केसों पर अगर हमारे कार्यकाल में सजा हुई, तो इसे हमारे किसी सियासी षडयंत्र के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मुझे बताइए नेशनल हेराल्ड का केस, क्या मेरे आने के बाद शुरू हुआ? यह केस पहले से चल रहा था, लेकिन दबा दिया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा सवाल उनसे पूछा जाना चाहिए जिनके सत्ता में रहते हुए इन मामलों को दबाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जेल में हैं। यह केस कांग्रेस के जमाने में शुरू हुआ था। अब मेरे कार्यकाल में सजा हुई, तो इसको षडयंत्र नहीं कहना चाहिए।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश को लूटने वालों से पाई-पाई वसूलूंगा। उन्होंने इशारों में गांधी-नेहरू परिवार और रॉबर्ट वाड्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कोई स्पेशल केटेगिरी का नहीं है। उन्होंने कहा कि इन लोगों को जमानत पर बाहर आना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के कार्यकाल में वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम पर प्रहार करते हुए कहा देश के एक वित्त मंत्री थे। आज उनको कोर्ट के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। जनता चर्चा कर रही है कि सामान्य आदमी को कोर्ट में इतनी तारीख मिलती है क्या? उनको क्यों मिल रही है? देश के मन में प्रश्न है। पीएम मोदी ने कहा कि वह वही काम कर रहे हैं जो कानूनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *