साइकिल का सा+हाथी का थी= साथी, SP- BSP गठबंधन का लोगो आया

लखनऊ, उत्तरप्रदेश में मोदी सरकार को पटखनी देने के लिए 23 साल पुरानी दुश्मनी को भुलाकर एक साथ आए सपा और बसपा ने चुनावी अभियान के लिए नया लोगो जारी किया है। सपा के चुनाव निशान साइकिल से सा और बसपा के चुनाव चिन्ह हाथी से थी लेकर ‘साथी’ बनाया है। इसके साथ ही नारा दिया है कि महागठबंधन से महापरिवर्तन। यही नहीं, सपा के साइकिल के पहिए और बसपा के हाथी सूंड को जोड़कर नया लोगो रचा है।
इसके साथ ही सपा-बसपा के नए लोगों में दोनों पार्टियों के चुनाव निशान के साथ दोनों दलों के नेताओं की तस्वीरें भी लगाई गई हैं। एक तरफ जहां, सपा की साइकिल के साथ अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और राम मनोहर लोहिया के फोटो लगे हैं। वहीं दूसरी ओर बसपा का चुनाव निशान हाथी के साथ मायावती, कांशीराम और डॉ. अंबेडकर की तस्वीर लगाई गई है।
मंगलवार की देर शाम सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके इस लोगो के क्रिएटिविटी का जिक्र किया है। साथ ही उन्होंने इस बनाने वाली टीम को बधाई दी है। इससे करीब दो घंटे पहले ही उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती की भी तारीफ करते हुए उन्हें पिछड़ों, गरीबों और महिलाओं के सम्मान के लिए संघर्ष का मसीहा बताया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को पीछे ले जाना चाहती है। जबकि हम एक बेहतर भविष्य के लिए लड़ रहे हैं।
बता दें कि अखिलेश यादव और मायावती ने लोकसभा चुनाव में मिलकर नरेंद्र मोदी को हराने का फैसला किया है। सपा-बसपा उत्तर प्रदेश के साथ-साथ मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा अमेठी व रायबरेली में कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *