‘शाकम्भरी पीठ’ से भाजपा के चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज सहारनपुर में स्थित ‘शाकम्भरी पीठ’ से करेंगे। बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के देवबंद से लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करने के जबाव में योगी का यह प्रतिउत्तर है। मुख्‍यमंत्री योगी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा-बसपा गठबंधन द्वारा देवबंद से चुनाव प्रचार की शुरुआत करना यह दर्शाता है कि उनकी नीति और प्राथमिकता क्‍या है। बताया जा रहा है कि योगी नाम वापसी की आखिरी तारीख के बाद 25 मार्च के आसपास शाकम्‍भरी पीठ जाएंगे। भाजपा का भगवा चेहरा कहे जाने वाले योगी आदित्‍यनाथ का शाकम्‍भरी पीठ जाना सपा-बसपा-आरएलडी के महागठबंधन के ठीक उलट है। महागठबंधन के नेता 17 अप्रैल को देवबंद से अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं जहां इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद स्थित है।
ऐसी मान्‍यता है कि देवी शाकम्‍भरी ने इसी स्‍थान पर महिषासुर का वध किया था। देवी शाकम्‍भरी ने यहां पर 100 साल तक ध्‍यान लगाया था। इस दौरान महीने के अंत में वह शाकाहारी भोजन लेती थीं। इसी वजह से यह शाकाहारी लोगों के लिए बहुत पवित्र स्‍थान माना जाता है। देवी शाकम्‍भरी के ध्‍यान लगाने की वजह से यहां उनका मंदिर बना है। रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में हम 74 प्लस का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। हम गोरखपुर, कैराना, अमेठी और आजमगढ़ में भी जीत दर्ज करेंगे। भाजपा के लिए इस बार चुनाव जीतना आसान है, सपा-बसपा के कारनामों को सभी जानते हैं।
सियासत में प्रियंका गांधी की एंट्री पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके राजनीति में आने से भाजपा को कोई नुकसान नहीं होगा। 2017 में दो लड़के (अखिलेश और राहुल) साथ आए थे, जिन्हें जनता ने खारिज कर दिया। प्रियंका गांधी की गंगा में नाव यात्रा पर योगी ने कहा कि यह अच्छी बात है। सबको जाना चाहिए। उन्हें पीएम मोदी का शुक्रिया करना चाहिए जिनकी वजह से वॉटर वे शुरू हुआ। अगर राहुल, अखिलेश और मायावती भी जाएं, तो मुझे खुशी होगी। राम मंदिर पर सीएम ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा हमारे लिए चुनावी मुद्दा कभी नहीं रहा। अयोध्या में जनभावना का सम्मान होना चाहिए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *