खंडूरी के बेटे मनीष कांग्रेस में शामिल, राहुल बोले मोदी ने सच बोलने पर देशभक्त को संसदीय कमेटी से निकाला

देहरादून,उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद बीसी खंडूड़ी की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा बीसी खंडूरी डिफेंस से जुड़ी संसदीय कमेटी के चेयरमैन थे, लेकिन सच बोलने की वजह से उन्हें हटा दिया गया। उल्लेखनीय है कि बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। राहुल गांधी ने देहरादून की रैली में चौकीदार चोर है के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा 4 साल में अच्छे दिन आएंगे से चौकीदार चोर है का नारा आ गया। उन्होंने कहा मनीष खंडूरी जी के पिता बीसी खंडूरी डिफेंस से जुड़ी संसदीय कमेटी में थे और उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी देश की सेवा की। खंडूरी जी ने सेना के पास हथियार की कमी का मामला उठाया तो उन्हें संसदीय कमेटी के चेयरमैन के पद से हटा दिया गया।
उन्होंने कहा खंडूरी जी के पिता ने अपनी पूरी जिंदगी देश के लिए और सेना के लिए दे दी, लेकिन संसद की कमेटी में एक सवाल उठाने के बाद उनके साथ क्या हुआ? क्या खंडूरी जी ने सच बोलकर गलती की? उन्होंने सच बोला कि देश की सुरक्षा का मामला है, लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने एक देशभक्त को कमेटी से उठाकर फेंक दिया। पुलवामा हमले पर राहुल गांधी ने कहा जिस दिन पुलवामा में हमला हुआ, हमने एकदम अपनी पोजिशन क्लियर कर दी। उन्होंने कहा कांग्रेस पूरी दम से सरकार के साथ है, देश के साथ खड़ी है। मैंने पीसी में साफ बोला और अपने सब प्रोग्राम कैंसल कर दिए। उसी समय हमारे प्रधानमंत्री जिम कार्बेट पार्क में नेशनल जियोग्राफिक के लिए पिक्चर बना रहे थे, साढ़े तीन घंटे तक हंसते हुए पोज देते रहे और फिर देशभक्ति की बात की।
उन्होंने कहा भाजपा में सच्चाई के लिए कोई जगह नहीं है। वहीं जीएसटी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा जीएसटी ने छोटे-मीडियम सेक्टर के बिजनस बर्बाद कर दिए। मैं नरेंद्र मोदी के बदले में आपसे माफी मांगता हूं। उन्होंने जो गलती की उसे हम सही करेंगे। राहुल गांधी ने कहा रोजगार और किसानों की समस्या के बारे में नरेंद्र मोदी ने 5 साल में कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा नीरव मोदी को नरेंद्र मोदी भाई कहते हैं। उसे इंग्लैंड की सरकार वापस भेजना चाहती है, लेकिन सरकार उसके बारे में सबूत नहीं देती।
राफेल मामले पर भाजपा और अनिल अंबानी पर हमलावर होते हुए राहुल ने कहा अनिल अंबानी नरेंद्र मोदी के साथ फ्रांस जाता है और 1-2 दिन के अंदर ही एचएएल को किनारे कर अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया जाता।
नरेंद्र मोदी ने फ्रांस की सरकार को अनिल अंबानी को राफेल का ठेका देने को कहा था। राहुल ने कहा अनिल अंबानी जिन्होंने आज तक एक भी हवाई जहाज नहीं बनाए, उन्हें आप कागज भी दे दें तो वह उसका भी जहाज नहीं बना पाएंगे। सीबीआई चीफ राफेल की जांच की बात करता है तो उसे रातोरात हटा दिया जाता है। मनीष खंडूरी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे भरोसा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश को मजबूत बनाएगी। यहां आने से पहले मैं अपने पिता का आशीर्वाद लेकर आया हूं। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं सच के रास्ते पर चल सकता हूं, मैंने जवाब दिया हां।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *