भानुशाली मर्डर मामले के मुख्य आरोपी छबील पटेल को 10 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया

अहमदाबाद, कच्छ भाजपा के नेता जयंति भानुशाली हत्या केस के मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता छबील पटेल को गुरुवार को पुलिस ने अहमदाबाद हवाई अड्डे से गिरफ्तार करने के बाद आज अदालत में पेश किया. कोर्ट ने छबील को 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया. गौरतलब है गत 7 जनवरी 2019 को जयंति भानुशाली की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह सयाजीनगरी एक्सप्रेस के एसी कोच एच-1 में भुज से अहमदाबाद आ रहे थे. इसी दौरान 12.55 बजे भचाऊ से सामखियाली रेलवे स्टेशन के बीच उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.
पुलिस ने भुज और अहमदाबाद स्थित पटेल के निवास पर जांच के बाद उसे भगौड़ा घोषित किया था. इस बीच पुलिस ने उसके पुत्र सिद्धार्थ पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर छबील पटेल के बारे में सारी जानकारियां जुटा लीं. जिसमें पता चला कि छबील पटेल मस्कत से गुरुवार को अहमदाबाद लौट रहा है. जानकारी के आधार पर पुलिस ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर निगरानी बढ़ा दी और जैसे ही छबील पटेल एतिहाद फ्लाइट से नीचे उतरा उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने छबील पटेल को अदालत में पेश किया. जहां कोर्ट ने छबील पटेल को 10 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया.
इस मामले में अब तक छबील पटेल समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें शार्प शूटर शशीकांत कामले, अशरफ शेख और विशाल कामले के अलावा छबील पटेल का पुत्र सिद्धार्थ पटेल और नितिन पटेल शामिल है. विशाल कामले को महाराष्ट्र की यरवडा जेल से ट्रांसफर वॉरंट के जरिए गुजरात लाया गया है. हांलाकि इस मामले के अन्य तीन आरोपी अब भी कानून की गिरफ्त से बाहर हैं. जिनमें मनीषा गोस्वामी, सुरजीतभाई और पत्रकार उमेश परमार शामिल हैं.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *