मोदी का पीडित होने का दिखावा, जबकि उनसे देश की जनता पीडित

अहमदाबाद,शहर के शाहीबाग स्थित सरदार पटेल स्मारक में कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में पूर्व पीएम मनमोहनसिंह और युपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने केन्द्र सरकार पर कड़े प्रहार किए. उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी का पीडित होने का दिखावा है जबकि देश की जनता पीडित उनसे पीड़ित है। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा उन्होंने PM पर वायदे पूर्ण न करने और राफेल खरीदी में 30 हजार करोड की चोरी का आरोप लगाया। साथ ही RSS-BJP की विचारधारा को हराकर जीत हासिल करने का विश्वास व्यक्त किया।
राहुल ने कहा कि यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है- एक महात्मा गांधी की है और दूसरी शक्तियां इस देश को कमजोर करने में लगी हैं। आप देखिए कि इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जज प्रेस के पास जाते हैं और कहते हैं कि हमें काम करने नहीं दिया जा रहा है और उसके एकदम बाद जज लोया जी का नाम लेते हैं। आमतौर पर जनता सुप्रीम कोर्ट के पास जाती है न्याय के लिए लेकिन आज के हिंदुस्तान में सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के सामने न्याय मांगते हैं। हिंदुस्तान की संस्थाओं पर आक्रमण चालू है। लोगों को बांटा जा रहा है, नफरत फैलाई जा रही है और सच्चे मुद्दों की बात सरकार नहीं करती है।’ राहुल ने कहा, हिंदुस्तान के सामने सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। आज 45 साल से ज्यादा बेरोजगारी है। मोदीजी मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया की बात करते हैं लेकिन सच यह है कि हिंदुस्तान का युवा अलग-अलग प्रदेशों में रोजगार ढूंढते भटक रहा है। दूसरा मुद्दा किसानों का है- गुजरात के चुनाव में हमने किसानों की बात की और किसानों ने गुजरात में हमारा पूरा साथ दिया। नरेंद्र मोदीजी 3.5 लाख करोड़ रुपये का 15 लोगों का कर्जा माफ करते हैं लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं करते और उल्टा अरुण जेटली जी कहते हैं कि किसानों का कर्जा माफ करना हमारी पॉलिसी नहीं है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा, बीमा का पैसा किसान देते हैं लेकिन नुकसान होने पर 15 अमीरों की जेब में पैसा जाता है। हमने तीन प्रदेशों में कर्जमाफी का वादा किया और 10 दिन भी नहीं लगे, सिर्फ दो दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करके दिखाया। मुझे दुख होता है कि गुजरात के किसानों का कर्ज माफ नहीं कर पाए लेकिन मैं जानता हूं कि आपकी भी जरूरत है।
पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, ‘मसूद अजहर ने पुलवामा में अटैक किया। मैं मोदीजी से पूछना चाहता हूं कि मसूद अजहर को पाकिस्तान किसने भेजा? बीजेपी की सरकार ने विशेष हवाई जहाज में बिठाकर और देश का पैसा देकर उसे भेजा। हवाई जहाज में अजीत डोभाल भी एस्कॉर्ट बनकर पाकिस्तान गए। आप देशभक्ति की बात करते हैं। हमने मसूद अजहर को पकड़ा था लेकिन आपने छोड़ दिया। जिस दिन पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई हो रही थी, उसी दिन मोदीजी ने अपने दोस्त के नाम देश के पांच एयरपोर्ट कर दिए।
अब लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज गुजरात में अपनी वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. गुजरात में 58 साल बाद अहमदाबाद के शाहीबाग स्थित सरदार स्मारक में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक से पूर्व पूर्व पीएम मनमोहनसिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने सरदार पटेल की प्रतिमा को श्रद्धांजलि दी. यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के ध्वज को फहाराया| CWC की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के बड़े दिग्गजों ने इस बैठक में हिस्सा लिया. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. बैठक में भाजपा की फासीवादी विचारधारा, नफरत, गुस्सा और विभाजनकारी विचारधारा को पराजित करने का प्रस्ताव पेश किया गया बैठक में पूर्व पीएम मनमोहनसिंह ने सलाह देते हुए कहा कि युपीए सरकार की सिद्धियां लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है. इसके साथ ही मनमोहनसिंह ने केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि मोदी सरकार की खराब आर्थिक नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. बैठक में युपीए के चेरपरसन सोनिया गांधी ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा है कि मोदी राष्ट्र के हितों पर राजनीति कर रहे हैं. मोदी पीडित होने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि सही मायनो में देश की जनता पीडित है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *